- आईजी जोन के निर्देश पर हरकत में पुलिस

- थानों पर दिखी चहल-पहल, लगी रही भीड़

GORAKHPUR:

थानों पर शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन बदला-बदला सा रहा। फरियाद लेकर पहुंचे लोग भी व्यवस्था देखकर घनचक्कर रहे। पहले की अपेक्षा पुलिस कर्मचारियों ने सिद्दत से समस्याओं के समाधान का प्रयास किया। पेडिंग रह गए मामलों को जल्द से जल्द सुलझाने का आश्वासन फरियादियों को दिया।

समाधान दिवस को प्रभावी बनाने पर जोर

आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने समाधान दिवस को प्रभावी बनाने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा था कि सभी थानों पर बोर्ड लगाए जाए। फरियादियों के बीच प्रचार-प्रसार करके समाधान दिवस में आने वालों की समस्याओं का प्रमुखता से निस्तारण कराया जाए। जोन भर के सभी थानों में इसको लेकर विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। आईजी के निर्देश पर पुलिस हरकत में आ गई। सीओ की निगरानी में थानों पर समाधान दिवस की तैयारी की गई। शनिवार को इसका असर भी नजर आया। थानों पर फरियादियों की भीड़ लगी रही। पुलिस के साथ-साथ राजस्व विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

रजिस्टर में दर्ज हुई समस्याएं

आईजी के निर्देश का असर साफ नजर आया। थानों पर नए रजिस्टर बनाकर समस्याओं को दर्ज किया। मौके पर निस्तारण न होने से पेडिंग रह गए मामलों को निपटाने के लिए फरियादियों से समय लिया गया। डीएम, एसएसपी, एसपी, सीओ मूवमेंट रहकर समाधान दिवस की निगरानी करते रहे।

Posted By: Inextlive