अपर्णा बनेंगी एवरेस्ट पर चढ़ने वाली पहली महिला आईपीएस

2014-03-09T07:00:01Z

- व‌र्ल्ड वूमेन डे पर महिला IPS अपर्णा एचएस को एवरेस्ट पर चढ़ने की मिली छूट

- यात्रा का पूरा खर्चा वहन करेगी सरकार, तीन अप्रैल से शुरू होगा अभियान

- एवरेस्ट पर चढ़ने वाली पहली महिला IPS होने का मिलेगा खिताब

- करीब एक महीने पहले पुलिस डिपार्टमेंट से मांगी थी इजाजत

yasir.raza@inext.co.in

LUCKNOW: महिला दिवस पर पुलिस डिपार्टमेंट ने आईपीएस अधिकारी अपर्णा एचएस को तोहफा दिया है। दरअसल, अपर्णा को होम डिपार्टमेंट ने एवरेस्ट पर चढ़ने की परमीशन दे दी है। इसी के साथ ख्00ख् बैच की आईपीएस अधिकारी अपर्णा एवरेस्ट पर चढ़ने वाली देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी होंगी।

गवर्नमेंट करेगी स्पांसर

अपर्णा ने करीब एक महीने पहले एवरेस्ट अभियान पर जाने के लिए होम डिपार्टमेंट से परमीशन मांगी थी। उनकी इसी चाहत को देखते हुए शासन ने न सिर्फ उनकी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया, बल्कि गवर्नमेंट ने इसे स्पांसर करने का भी फैसला किया है। एवरेस्ट फतेह के लिए अपर्णा अपना अभियान तीन अप्रैल से शुरू करेंगी, जो सात जून को समाप्त होगा।

मनाली से किया था कोर्स

अपर्णा ने आईनेक्स्ट को एक्सलूसिव बातचीत में बताया कि उन्होंने पिछले साल सितंबर में मनाली के अटल बिहारी माउंटटेनरिंग स्कूल से इसका कोर्स किया था, जिसमें अपर्णा ने ए ग्रेड हासिल किया था और बेस्ट ग्रुप मेंबर चुनी गयी थीं। इसके बाद अपर्णा ने एवरेस्ट फतह करने की परमीशन और छुट्टी मांगी थी, जिसे यूपी गवर्नमेंट ने एक्सेप्ट कर लिया।

फहराएंगी यूपी पुलिस का झंडा

अपर्णा एचएस के नाम से मशहूर यह महिला आईपीएस अपने साथ यूपी पुलिस का झंडा भी ले जाएंगी। एवरेस्ट फतेह करने के बाद वह वहां पर यूपी पुलिस का झंडा फहराएंगी। प्रदेश के डीजीपी आनंद लाल बनर्जी ने अपर्णा एचएस को इस अभियान के लिए चयनित होने पर शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि ख्00ख् बैच की इस महिला आईपीएस अपर्णा एचएस केपति संजय कुमार मौजूदा समय में मुरादाबाद के डीएम की पोस्ट पर तैनात हैं।

देश का नाम रौशन करने के लिए मुझे जो मौका दिया गया है उसके लिए अधिकारियों का शुक्रिया अदा करती हूं।

अपर्णा एचएस

आईपीएस, कमांडेंट

9 पीएसी, मुरादाबाद।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.