- सात स्टूडेंट्स को ओमान की तेल कंपनी ने दी नौकरी

- स्टूडेंट्स को ढ़ाई लाख रुपए सालाना का पैकेज मिला

LUCKNOW :

एलयू में पहली बार छात्रों को इंटरनेशनल लेवल पर कैंपस प्लेसमेंट मिला है। यहां के पीजी डिप्लोमा इन एक्सप्लोरेशन रिसोर्सेज एंड माइनिंग के सात स्टूडेंट को दुबई की बीएमआरसी कंपनी ने प्लेसमेंट दिया है। एलयू वीसी प्रो। एसपी सिंह ने बताया कि इसमें तीन को ओमान में ज्वॉइनिंग मिल गई है। दो छात्र नार्थ सूडान में तो दो अन्य जगहों पर काम करेंगे। ये प्लेसमेंट एलयू के साथ हुए एमओयू के तहत किये गए हैं।

ढाई लाख सालाना का पैकेज

बीएमआरसी के फाउंडर रवी शर्मा ने बताया कि बच्चों को एक साल की ट्रेनिंग पर रखा गया है। इस दौरान उन्हें ढाई लाख रुपए और ट्रैवल एलाउंस मिलेगा। खाना और रहना भी कंपनी की ओर से होगा।

तो भर जाती सीटें

रवी शर्मा ने इस बार माइनिंग कोर्स की आधी सीटें खाली रह गई। एलयू ने कोर्स का ठीक से प्रचार नहीं किया। यही कारण है कि महज पांच एडमिशन हुए हैं। अब पांच को पढ़ाने के लिए मेरी फैकल्टी दुबई से यहां आए इसका कोई फायदा नहीं। अब भी बच्चे एडमिशन के लिए संपर्क कर रहे हैं। मैंने वीसी से खाली सीटों पर एडमिशन के लिए कहा लेकिन उन्होंने पॉलिसी बताते हुए इंकार कर दिया।

ओएजीसी की फैकल्टी लेगी क्लास

प्रो। ध्रुव सेन ने बताया कि यहां एमएससी इन अपलाइड साइंसेज के कोर्स में अब जल्द ही ओएनजीसी की फैकल्टी स्टूडेंट्स की क्लास लेगी। ओएजीसी के प्रो। एसएन कपूर और आरपी सिंह रेग्युलर क्लास लेंगे।

शुरू हुए थे दो नए कोर्स

एलयू के सेंटर ऑफ एडवांस स्टडीज ओएनजीसी ने शैक्षिक सत्र 2017-18 में इंस्टीट्यूट ऑफ हाइड्रोकार्बन एनर्जी एवं जियोरिसोर्सेज ने दो नये कोर्स शुरू किए थे। इसके तहत एमएससी इन व्यवहारिक भूविज्ञान और पीजी डिप्लोमा इन एक्सप्लोरेशन, रिसोर्सेज एवं माइनिंग टेक्नोलॉजी शुरू किया था। बीते सत्र में कुल 10 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया था।

Posted By: Inextlive