-22 से 27 सितंबर के बीच ग्रीनपार्क में होने वाली नेशनल एस्ट्रो टर्फ चैंपियनशिप के लिए कमिश्नर ने की अधिकारियों के साथ मीटिंग

-स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर आरपी सिंह ने किया दावा, अगर सफल रहा आयोजन तो कानपुर को मिल सकती है पहले इंटरनेशनल इवेंट की मेजबानी

KANPUR (26 Aug): क्रिकेट के कई रिकॉ‌र्ड्स के लिए दूनिया में मशहूर ग्रीनपार्क स्टेडियम अब हॉकी लवर्स को भी आकर्षित करेगा। स्टेडियम में पहली बार 22 से 27 सितंबर के बीच नेशनल एस्ट्रो टर्फ 5ए साइड हॉकी चैंपियनशिप खेली जाएगी, जिसकी तैयारियों को लेकर मंडे को कमिश्नर ऑफिस में सीनियर अधिकारियों की मीटिंग हुई। इस मेगा इवेंट को सफल बनाने के लिए नगर निगम को कई आदेश दिए गए, जबकि स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर ने कहा कि अगर चैंपियनशिप सफल रही तो कानपुर को साल 2020 की शुरुआत मे पहली बार इंटरनेशनल हॉकी चैंपियनशिप की मेजबानी मिल सकती है।

पहली बार कानपुर मेजबान

कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा ने कहा कि यह पहला मौका है कि क्रिकेट के अलावा कोई बड़ी चैंपियनशिप शहर में हो रही है। ऐसे में पूरी जिम्मेदारी होगी कि चैंपियनशिप में किसी प्रकार की कमी न आए। चैंपियनशिप में 8 पुरुष, 8 महिला व 8 मिक्स्ड टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें यूपी, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा, पंजाब, झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र की टीमें हिस्सा लेंगी।

15 दिन की डेडलाइन

बैठक में कमिश्नर ने नगर आयुक्त को चैंपियनशिप से पहले पूरे मैदान में इंटरलॉकिंग टाइल, 6 हाई मास्ट लाइट्स, 2 चेंजिंग रूम और स्टैंड्स के विस्तार को पूरा करवाने के डायरेक्शन दिए। इसके अलावा सीएमओ से दो एंबुलेंस 24 घंटे ग्रीनपार्क में खड़ी करने के लिए कहा। इसके अलावा सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स पर भी चर्चा हुई। सभी प्रकार के काम 15 दिन में पूरे करने को कहा।

--------------------

हॉकी इंडिया के मेंबर्स ने लिया जायजा

ग्रीनपार्क में नेशनल चैंपियनशिप को लेकर हॉकी इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरके श्रीवास्तव ने अपनी छह सदस्यीय टीम के साथ सभी प्रकार की तैयारियों का जायजा लिया। इसमें उन्होंने खिलाडि़यों के ठहरने के लिए पुराने पवेलियन के कमरों को देखा। चेंजिंग रूम के साथ अन्य सुविधाओं का जायजा लिया गया। बैठक में डीएम विजय विश्वास पंत, स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर आरपी सिंह, हॉकी इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरके श्रीवास्तव, तिरंगा अगरबत्ती के डायरेक्टर पं। नरेंद्र शर्मा, आरएसओ ग्रीनपार्क अजय कुमार सेठी समेत 15 कारोबारी भी मौजूद रहे।

बड़ी 'पहल' है ये

इस अवसर पर तिरंगा अगरबत्ती के निदेशक पं। नरेंद्र शर्मा ने इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि जब सब क्रिकेट की ओर दौड़ रहे हैं, ऐसे में हमारे राष्ट्रीय खेल हॉकी को बढ़ावा देने के लिए की गई ये कोशिश बड़ा कदम है। इससे कानपुर में हॉकी को बढ़ावा मिलेगा और हमारा शहर अपनी एक अलग पहचान बनाएगा।

Posted By: Inextlive