RANCHI: अगर आप भी छुट्टी के दिनों में फिशिंग के शौकीन हैं, तो डिस्टिलरी स्थित स्वामी विवेकानंद स्मृति पार्क में आ सकते हैं। यहां के तालाब में आप पूरा दिन मछली पकड़ सकेंगे, इसके लिए आपको 500 रुपए देने होंगे। इससे आपकी छुट्टी भी अच्छी तरह से बीत जाएगी और जितनी मर्जी उतनी मछलियां भी पकड़ सकेंगे। ऐसे में यह पूरी तरह से आपकी किस्मत पर निर्भर करेगा कि फिश रॉड में कितनी मछलियां फंसेगी। बताते चलें कि स्वामी विवेकानंद में पार्क में फिशिंग के अलावा कई अन्य सुविधाओं की शुरुआत की जा रही है।

कंपनी को मिला तालाब का टेंडर

पार्क के बीच में एक तालाब का भी निर्माण कराया गया है, जिसका टेंडर सास्वत बनर्जी कंपनी को दिया गया है। जहां तालाब में मछलियां डालने की तैयारी चल रही है। इसके बाद 500 रुपए देकर कोई भी मछली पकड़ सकेगा। इसके लिए कोई लिमिट तय नहीं है कि आप कितनी मछली पकड़ सकते हैं। वहीं मछली पकड़ने के बाद यह आप पर निर्भर करेगा कि मछली का क्या करेंगे।

सिर्फ संडे को फिशिंग

पार्क में हर दिन विजिटर्स जा सकते हैं। लेकिन फिशिंग के लिए संडे का दिन ही तय किया गया है। इसके तहत सुबह से लेकर शाम तक फिशिंग कर सकेंगे। इस दौरान फिशिंग रॉड से मछली मार सकेंगे। इसके अलावा किसी अन्य चीज से मछली मारने की परमिशन नहीं होगी।

पार्क में ओपन रेस्टोरेंट भी जल्द

सिटी के बीचोबीच स्थित इस पार्क में ओपन रेस्टोरेंट भी जल्द ही तैयार हो जाएगा। वहीं बच्चों के लिए टॉय ट्रेन और झूले भी लगाए गए हैं। इसके अलावा मिकी माउस और अन्य फैसिलिटी को भी विजिटर्स एन्जॉय कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive