चेन्नर्इ को जिताने वाले शेन वाॅटसन को लेकर धोनी ने कही चौंकाने वाली बात

Updated Date: Tue, 29 May 2018 03:41 PM (IST)

चेन्नर्इ सुपर किंग्स ने तीसरी बार आर्इपीएल खिताब पर कब्जा किया। सीएसके की इस जीत के हीरो रहे शेन वाॅटसन के बारे में धोनी ने एक चौंकाने वाली बात बतार्इ है।

उम्र नहीं फिटनेस है जरूरी
मुंबई (पीटीआई)। आईपीएल 2018 का खिताब जीतने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के आधे से ज्यादा खिलाड़ियों की उम्र 30 के पार है। इस साल नीलामी में जब फ्रेंचाइजी ने युवाओं की जगह उम्रदराज प्लेयर्स पर भरोसा जताया तो उसकी काफी आलोचना हुई। खैर आईपीएल खिताब जीतकर सीएसके ने इस बहस को यहीं खत्म कर दिया। फाइनल में जीत के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने कहा, 'हमने उम्र को लेकर काफी चर्चा की मगर फिटनेस पर ध्यान किसी का नहीं गया। रायडू की उम्र 32 साल है और वह ऐसे खिलाड़ी हैं तो मैदान पर तेज दौड़ लगाकर गेंद रोक सकते हैं। उन्होंने मैदान पर कई मैच खेले मगर कभी भी फिटनेस को लेकर कोई परेशानी नहीं हुई। इसलिए बतौर खिलाड़ी उम्र से ज्यादा फिटनेस मायने रखती है।' यही नहीं धोनी ने आगे यह भी कहा, 'एक कप्तान अपने फील्डर से यही चाहता है कि वह मैदान पर फुर्ती दिखा सके। वह किसी साल पैदा हुआ यह मैटर नहीं करता।'

36 साल के वाॅटसन ने जिताया चेन्नई को

फाइनल में शानदार शतक लगाने वाले शेन वाॅटसन की भी धोनी ने काफी तारीफ की। वाॅटसन की उम्र भी 36  साल है। धोनी ने उनकी फिटनेस को लेकर कहा कि, अगर वह वाॅटसन को एक रन बचाने के लिए कहते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं कि फुर्ती दिखाने के चक्कर में उनके कोई चोट लगे। ऐसे में एक कप्तान को पता होता है कि वो कहां फिट बैठेेंगे।' आपको बता दें कि वाॅटसन ने फाइनल में 117 रन की पारी खेल टीम को चैंपियन बनाया था। यह सीजन उनके लिए काफी बेहतर रहा। आईपीएल 2018 में उनके बल्ले से दो शतक सहित कुल 555 रन निकले। वाॅटसन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं, दो साल पहले ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास लिया है।

Thanks everyone for the support and Mumbai for turning yellow.Shane ‘shocking’ Watson played a shocking innings to get us through.end of a good season.Ziva doesn’t care about the trophy, wants to run on the lawn according to her wordings.

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on May 27, 2018 at 1:03pm PDT


धोनी ने दिया वाॅटसन को नया नाम
मैच के बाद कप्तान धोनी ने सभी को शुक्रिया कहते हुए वाॅटसन का नया नाम दे दिया है। महेंद्र सिंह धोनी ने पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की, साथ ही कैप्शन लिखा, 'आप सभी लोगों को साथ देने और मुंबई को येलो रंग में रंगने के लिए शुक्रिया। शेन 'शाॅकिंग' वाॅटसन ने हैरान करने वाली पारी खेलकर हमें चैंपियन बनाया। जीवा को आईपीएल ट्राॅफी से कुछ लेना-देना नहीं है। उसको सिर्फ लाॅन में दौड़ना है, ऐसा उसका कहना है।'

IPL : मैदान पर घुटनों के बल भाग रहे थे धोनी, पीछा कर रही थी जीवा

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.