SARAIKELA: चांडिल थाना के कपाली पुलिस ने ओपी अंतर्गत हांसाडुंगरी वार्ड नंबर 18 में मंगलवार को की गई फायरिंग मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया। जांघ में गोली लगे एक आरोपित को इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया है। जिला पुलिस कार्यालय में बुधवार को एसपी कार्तिक एस ने अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि पांच नवंबर की दोपहर करीब डेढ़ बजे कपाली ओपी पुलिस को सूचना मिली कि हांसाडुंगरी वार्ड नंबर 18 में गोली चली है। उक्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए ओपी प्रभारी प्रकाश रजक के नेतृत्व में कपाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल पर अपराधकर्मियों के भागने की दिशा का पता लगा कर कपाली पुलिस ने उनका पीछा करते हुए चार अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया। इनमें से गिरफ्तार एक आरोपित मो शैफ के जांघ में गोली लगी थी। उसे एमजीएम में प्राथमिक उपचार कराया गया और बेहतर इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया।

भूमाफिया का नाम आया है

एसपी ने बताया कि आरोपित मो शैफ ने ही घटनास्थल पर फाय¨रग की थी और फाय¨रग के बाद पिस्टल को वापस ¨जस में रखने के समय उसे उसी पिस्टल से गोली लगी है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों एवं घटना का अंजाम दिलाने वाले भूमाफिया का नाम प्रकाश में आया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के क्रम में घटना में शामिल एक अन्य अभियुक्त अफसर खान को अलबेला गार्डेन के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपितों के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर एक रिवाल्वर बरामद किया गया तथा घटनास्थल से एक गोली का एक खोखा जब्त किया गया। एसपी ने बताया कि गोली चालन कांड में शामिल कुल पांच आरोपित ग्रीनवैली, रोड नंबर-17, आजादनगर, पूर्वी सिंहभूम के मो शैख फैयाज, शाहिद अंसारी व मो शैफ, अफसर खान, साकिन रोड नंबर-7, मदिना मस्जिद ईदगाह मैदान के समने, आजादनगर तथा मो अमीर इकबाल, साकिन मिल्लतनगर, कपाली को गिरफ्तार किया गया। कांड में शामिल चार आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है जबकि एक आरोपित टीएमएच में इलाजरत है।

नौ अपराधकर्मी शामिल थे

एसपी के मुताबिक फायरिंग की घटना में नौ अपराधकर्मी शामिल थे। अन्य चार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है। एसपी ने बताया कि कांड में प्रयुक्त एक आठ राउंड का रिवाल्वर, 7.62 का एक खोखा, दो बाइक व एक स्कूटी एवं तीन मोबाइल जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि भूमाफिया ने जमीन पर अवैध कब्जा के लिए गुर्गा पाल कर रखा है। उसके गुर्गे ने ही आतंक फैलाने के लिए गोली चलाई है। इस मौके पर चांडिल के अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र नारायण बंका व गम्हरिया थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive