JAMSHEDPUR: पुलिस ने एमजीएम थाना क्षेत्र में सक्रिय लुटेरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह ने ही गोविंदपुर महतोबांध गांव निवासी योगेश्वर महतो के घर लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना का खुलासा करने में पुलिस को नौ महीने लगे। लूट की इस घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का पता लगाने के बाद पुलिस ने सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाश बोडाम थाना क्षेत्र के मिर्जाडीह और शहर के डिमना इलाके के रहने वाले हैं।

पिछले साल 26 अक्टूबर की रात लगभग 1.30 बजे बदमाशों ने महतोबांध गोविंदपुर के रहने वाले योगेश्वर महतो के घर लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में एमजीएम थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने बदमाशों के पास से लूट का मोबाइल और घटना को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है। घटना को बोड़ाम थाना क्षेत्र के मिर्जाडीह गांव निवासी अरविंद दास, रवि, बहादुर, चिरूगोड़ा निवासी दीपक तमाडिया उर्फ दीपक मुंडा, गेरुआ बस्ती निवासी बंटी तिवारी और उलीडीह थाना क्षेत्र के डिमना बस्ती निवासी विशाल कुंभकार ने अंजाम दिया था। लुटेरों ने योगेश्वर के घर से एक मोबाइल भी लूटा था। पुलिस इस मोबाइल को ट्रैक करने में लगी थी। फोन अरविंददास के पास था। कई दिन तक लुटेरों ने फोन का प्रयोग नहीं किया। लेकिन, महीना भर पहले जैसे ही इसमें सिम डाल कर इसका प्रयोग शुरू किया पुलिस ने सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

रंगदारी वसूलता था बंटी

डिमना बस्ती के रहने वाले बंटी तिवारी का डिमना चौक और डिमना रोड पर आतंक है। पुलिस ने बताया कि बंटी इस इलाके में रंगदारी वसूलने का काम करता है। वो कई साल से इस इलाके से रंगदारी वसूल रहा है। लेकिन, डर के मारे किसी दुकानदार ने कभी उसके खिलाफ थाने में शिकायत नहीं की थी। पूछताछ में बंटी ने इलाके से रंगदारी वसूलने की बात कुबूल भी की है।

पकड़े गए बदमाशों में से अरविंद दास ने इलाके में डकैती की पांच घटनाओं को अंजाम दिया है। इसके अलावा वो दो घरों में चोरी के मामले में जेल जा चुका है। रवि बहादुर ने दो घरों में डकैती और एक घर में चोरी की घटना अंजाम दी है। विशाल कुंभकार और दीपक एक बार जेल गए हैं।

Posted By: Inextlive