- पांच दिन की थी छुट्टी, अफरातफरी से बचने को दो दिन बाद जाएं बैंक

- बोर्ड एग्जाम की शुरू होंगी तैयारियां तो यूनीवर्सिटी में प्रस्तावित हैं इलेक्शन

Meerut: लंबी छुट्टी के बाद गुरुवार को स्कूल, बैंक और सरकारी कार्यालय खुलेंगे। स्कूलों में 3 और बैंक समेत विभिन्न सरकारी विभागों में 5 दिन की लगातार छुट्टी से कई व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गई हैं। कामकाज ठप हो गया है तो वहीं मेरठ में करोड़ों का लेनदेन प्रभावित हुआ है। स्कूल-कॉलेजों में भी पढ़ाई नहीं हो सकी, बोर्ड परीक्षा की तैयारी भी प्रभावित हुई है।

खुल जाएंगे स्कूल

गुरुवार को सभी स्कूल, कॉलेज खुल जाएंगे। रविवार से 4 दिन की लंबी छुट्टी के बाद स्कूलों में रौनक देखने को मिलेगी तो वहीं हॉफ इयरली एग्जाम का रिजल्ट भी स्टूडेंट्स को सौंपा जाएगा। स्कूलों में बोर्ड एग्जाम के मद्देनजर तैयारियां शुरू होंगी। बोर्ड कार्यालय में 5 दिन की लंबी छुट्टी से परीक्षा कार्य ठप पड़ा था। परीक्षाकेंद्र बनाने से लेकर विभिन्न तैयारियों को अब अंजाम दिया जाएगा।

फरियादियों को मिलेगा न्याय

कोर्ट-कचहरी के खुलने से फरियादियों का न्याय मिलेगा तो पिछले 5 दिनों से जिला मुख्यालय समेत विभिन्न दफ्तर बंद हैं। इस दौरान विकास योजनाएं ठप पड़ी हुई हैं। गुरुवार को लंबी छुट्टी के बाद सरकारी कार्यालयों में रौनक दिखाई देगी। ठप पड़े मतदाता पुनर्रीक्षण के कार्य में भीे तेजी आएगी।

बैंकों में लगेगी कतार

5 दिन बाद बैंकों के ताले खुलेंगे। एक दिन ही हड़ताल में व्यवस्थाएं दम तोड़ देती हैं यहां 5 दिन बैंक बंद रहने से कारोबार और आम जिंदगी लोगों की ठप पड़ी है। एटीएम खाली होने से जरूरी खर्चे पूरे नहीं हो रहे थे तो करोड़ों का ट्रांजिक्शन ठप पड़ा है।

---

5 दिन बैंक बंद रहने से ग्राहकों को कड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बैंकों से अपील है कि वे एक्स्ट्रा एफर्ट कर कमा को निपटाएं। ग्राहकों को भी धैर्य रखने की आवश्यकता है।

-अविनाश, लीड बैंक मैनेजर

स्कूलों में बोर्ड एग्जाम की तैयारियां लंबी छुट्टी के चलते प्रभावित हैं। स्कूलों में पढ़ाई भी सुचारू होगी। बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा केंद्र बनाए जाने की प्रक्रिया पाइप लाइन में है।

-श्रवण कुमार यादव, डीआईओएस

Posted By: Inextlive