- बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और यूपीसीए के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने की घोषणा

- कहा पहली किस्त में हर एसोसिएशन को दिए जाएंगे दो-दो लाख रुपए

- मौजूदा इंडियन टीम के प्रदर्शन पर की खुलकर बातचीत

Meerut : देश में बेहतरीन क्रिकेटर्स की कोई कमी नहीं है। यहां पर हर गली में प्रतिभाएं मिल जाएंगी। छोटे से छोटे शहर का प्रतिभावान क्रिकेटर अपनी काबिलियत के बल पर आगे बढ़ सकता है। यह बात बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और यूपीसीए के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भामाशाह क्रिकेट मैदान पर पत्रकार वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि मेरठ शहर की क्रिकेट प्रतिभाओं प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार और करण शर्मा का इंटरनेशनल टीम में स्थान पाना इसका जीता जागता उदाहरण है।

कानपुर के बाद मेरठ दूसरे नंबर पर

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि कानपुर के बाद मेरठ सर्वाधिक क्रिकेट गतिविधियों के लिए जाना जाता है। शायद यही कारण है कि शहर की कई क्रिकेट प्रतिभाएं इंटरनेशलन लेवल पर जगह बनाने में कामयाब हुई हैं। साथ भविष्य में बेहतरीन प्लेयर्स बनाने का काम चल रहा है। यूपी रणजी टीम के अलावा हर लेवल की टीम में मेरठ के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर अपने आप को साबित कर रहे हैं।

मिलेंगे पांच-पांच लाख रुपए

इसी कों ध्यान में रखते हुए डिस्ट्रिक्ट लेवल पर क्रिकेट को बढ़ावा देने का निर्णय लिया गया है। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के विस्तार के लिए बीसीसीआई और यूपीसीए संयुक्त रूप से पांच-पांच ¶ाख रुपए देगी, जिसकी पहली किश्त दो लाख रुपए होगी। इस रकम के से डिस्ट्रिक्ट लेवल पर क्रिकेट को संवारने का काम होगा। समय-समय पर क्रिकेट कॉम्पटीशन व ट्रायल्स कर क्रिकेट प्रतिभाओं को मंच देने का काम करेंगी। यहां से कोई भी खिलाड़ी ट्रॉयल देकर आगे बढ़ सकता है।

धौनी-कोहली में कोई विवाद नहीं

ऑस्ट्रेलिया में च¶ रही ट्राइंगुलर सिरीज में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह सीरीज व‌र्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम के पास यहां बिगड़े हालातों को सुधारने का मौका है। उन्होंने कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी और उपकप्तान विराट कोहली के बीच किसी भी विवाद से साफ इनकार कर दिया।

दिल्ली का विवाद मीडिया की देन

अजय माकन को दिल्ली की कमान सौंपे जाने के बाद खड़े हुए विवाद को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सब मीडिया की देन है। दिल्ली में अजय माकन का कहीं कोई विरोध नहीं है। जहां तक पार्टी की स्थिति की बात है तो कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और जीतेगी भी।

Posted By: Inextlive