- पांच और कोरोना का शिकार, कैसरबाग में नहीं थम रहा संक्रमितों का मिलना

Lucknow:

राजधानी के कैसरबाग एरिया से कोरोना संक्रमितों का मिलना नहीं थम रहा है। शुक्रवार को भी यहां सब्जीमंडी एरिया में चार कोरोना संक्रमित मिले। वहीं ठाकुरगंज निवासी एक युवक में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मुंबई से आया युवक संक्रमित

एसीएमओ डॉ। केपी त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को कैसरबाग सब्जीमंडी एरिया के चार और ठाकुरगंज के एक निवासी में कोरोना की पुष्टि हुई है। ठाकुरगंज निवासी युवक मुंबई से आया था, उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है, ताकि उसके संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा सके। इन सभी को लोकबंधु हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

48 लोग क्वारंटाइन

कैसरबाग सब्जी मंडी एरिया में अब तक 40 से ज्यादा कोरोना पेशेंट सामने आ चुके हैं, लेकिन अभी तक यहां से किसी को क्वारंटाइन में नहीं भेजा गया था। अब कोरोना चेन को तोड़ने के लिए यहां के करीब 48 लोगों को क्वारंटाइन के लिए जीसीआरजी भेज दिया गया है।

नए एरिया में फैल रहा कोरोना

राजधानी में इस समय 11 हॉटस्पॉट एरिया हैं, लेकिन नए इलाकों को भी कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है। खदरा, आलमबाग व विरामखंड के बाद ठाकुरगंज एरिया भी कोरोना की चपेट में आ गया है।

घनी बस्ती है कैसरबाग

अधिकारियों का मानना है कि कैसरबाग एरिया में बेहद घनी बस्ती है, इसलिए यहां के लोगों का आपस में मिलना-जुलना अधिक है। इसी कारण यहां अधिक कोरोना के केस आ रहे हैं। अधिक से अधिक जांच कर कोरोना संक्रमितों तो यहां पहचाना जा रहा है ताकि संक्रमण की इस चेन को तोड़ा जा सके।

बाक्स

अस्थाई तौर पर सील विरामखंड-5

एसीएमओ डॉ। केपी त्रिपाठी ने बताया कि गोमती नगर के विरामखंड-5 में अलीगढ़ से आये परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले थे, जिसके बाद वहां लगातार सैंपलिंग की जा रही है। इस इलाके को अस्थाई तौर पर सील कर दिया गया है। अगर आगे यहां और केस मिलते हैं तो गाइडलाइन के अनुसार आगे की प्रक्रिया की जाएगी।

Posted By: Inextlive