लॉटरी का झांसा देकर पांच हजार ठगे

Updated Date: Sun, 23 Feb 2020 05:45 AM (IST)

बरेली: नवाबगंज के बहोर नगला निवासी मुरारीलाल मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। उनका आरोप है कि चार माह पूर्व एक ठग ने उन्हें फोन पर 25 लाख रूपए की लाटरी निकलने की बात कह उनसे पांच हजार रूपए ऐंठ लिए। जब उन्होंने अधिकारियों से इसकी षिकायत की तो ठग ने उनके खाते में रूपए वापस भेज दिए। उनका आरोप है कि अब उनके खाते में आए रूपयों को हल्का लेखपाल जयेन्द्रपाल किसान सम्मान निधि की धनराषि होना बता कर उनसे रूपए वापस मांग रहा है। वह उन्हें रूपए वापस करने के लिए फोन पर धमकाने के साथ ही जाति सूचक ष्षब्द कह रहा है। जिससे परेषान मजदूर ने पुलिस को तहरीर दे कार्रवाई की मांग की है। हल्का लेखपाल जयेन्द्रपाल सिंह ने बताया कि मजदूर के बैंक खाते में गलती से दूसरे किसान की किसान सम्मान निधि की धनराषि पहुंच गयी है। जिसकी रिकवरी के लिए कार्रवाई की जा रही है। षीघ्र ही उससे सरकारी धन की रिकवरी की जाएगी।

ओटीपी पूछकर उड़ाए 42 हजार

अलीगंज में साइबर अपराधियों ने एक एएनएम को बातों में उलझाकर उनसे ओटीपी पूछकर उनके खाते से 42 हजार रुपये उड़ा लिए उन्होंने इस आशय की तहरीर दी है ग्राम अलीगंज में तैनात वर्षा चौधरी पुत्री चमन सिंह मूलत: अमरोहा की रहने वाली है शनिवार की दोपहर में किसी का उनके मोबाइल पर फोन आया उसने अपने आपको रिश्तेदार बताते हुए बातों में उलझाकर उनसे ओटीपी हासिल कर लिया तथा उनके खाते से 42 हजार रुपये उड़ा लिए उन्होंने इस आशय की तहरीर दी है।

सफाई के बहाने ज्वेलरी उड़ाई

भुता में बाइक सवार दो युवकों ने बिना नंबर की मोटरसाइकिल को कुछ दूरी पर खड़ी करके महिपाल सिंह गंगवार के दरवाजे पर आए, उन्होंने आवाज लगाकर कहा कि कोई सोने चांदी के आभूषणों की सफाई करवा लो। आवाज सुनकर महिपाल गंगवार की पत्नी सावित्री देवी तथा के लड़के भूदेव गंगवार की पत्नी सुशीला देवी ने जब घर पर नहीं था उसी समय दोनों सास बहू ने दरवाजे पर आकर अपने अपने अपने दो जोड़ें सोने के कुंडल उक्त दोनों युवकों को सफाई कराने को दे दिए ,तभी उन युवकों ने एक से कहा कि पानी गर्म कर लाओ तथा दूसरी से कहा और भी कोई आभूषण साफ कराने को ले आओ और दोनों सास बहू घर के अंदर चली गयी, इसी बीच उक्त दोनों युवकों ने अपनी बाइक पर सवार होकर सोने के कुंडल लेकर रफूचक्कर हो गए हैं। मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवा दी गई है । पुलिस मामले की जांच ब सोने के कुंडल लेकर फरार होने वालों की तलाश कर रही है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.