अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सिक्योरिटी के लिए देश के कई स्टेट से फोर्स बुलाया गया है। प्रस्तावित मार्ग पर पुलिस के साथ सुरक्षा एजेंसियों की निगरानी रहेगी।

आगरा (ब्यूरो)ट्रंप का 24 फरवरी को आगरा आगमन प्रस्तावित है। जिसमें वह ताजमहल का दीदार करेंगे। उनकी सुरक्षा को लेकर पांच हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। इसमें पैरामिलिट्री फोर्स के साथ सीओ स्तर के अधिकारी भी मुस्तैद रहेंगे। खेरिया एयरपोर्ट, टीडीआई मॉल से लेकर शिल्पग्राम तक रोड पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की मुस्तैदी रहेगी।

सुरक्षाकर्मियों के कब्जे में होंगी बिल्डिंग

ट्रम्प के रास्ते में पड़ने वाले घरों और बिल्डिंगों को भी सुरक्षा के लिहाज से कब्जे में लिया गया है। सुरक्षा के नाम पर खेरिया मोड से लेकर ताज के पूर्वी गेट तक दुकानदार, मकान मालिक और होटल, रेस्टोरेंट स्वामियों से उनकी आईडी मांगी गई है। इस दौरान किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को मुख्य मार्ग के आस-पास भटकने नहीं दिया जाएगा।

आईटी सेल भी रहेगा एक्टिव

अमेरीकी राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर आईटी सेल को भी मुस्तैद किया गया है। सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जाएगी। असमाजिक तत्वों पर भी निगाहें रहेंगी। इसके साथ ही लोकल और बाहर से पहुंची सुरक्षा एजेंसियां भी एक्टिव हो गई हैं। सार्वजनिक स्थानों पर संदिग्ध लोगों पर नजर रखने का कार्य किया जा रहा है। शहर के आलाधिकारी पहले से ही एक्टिव हैं।

Posted By: Inextlive