- मेरठ जिले के 12 ब्लॉकों में आए कुल 28 नामांकन

- चार ब्लॉकों में देखने को मिलेगी सीधी टक्कर

- दौराला, हस्तिनापुर, जानी खुर्द और सरूरपुर खुर्द ब्लॉक में 2 से ज्यादा ने नामांकन

मेरठ जिले के क्ख् ब्लॉकों में आए कुल ख्8 नामांकन

- चार ब्लॉकों में देखने को मिलेगी सीधी टक्कर

- दौराला, हस्तिनापुर, जानी खुर्द और सरूरपुर खुर्द ब्लॉक में ख् से ज्यादा ने नामांकन

Meerutmeerut@inext.co.in

Meerut : आगामी ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में चार ब्लॉकों के प्रमुख निर्विरोध चुने जाएंगे। रोहटा, रजपुरा, मेरठ और माछरा में सिर्फ एक ही उम्मीदवार ही सामने आए हैं। इसलिए पुलिस और प्रशासन इन ब्लॉकों में ज्याद मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। वहीं चार ब्लॉकों में दो लोगों के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं चार ब्लॉकों में दो से ज्यादा उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। इस तरह से कुल ख्8 लोगों ने नामांकन किया है।

इन ब्लॉकों में सीधी टक्कर

चार ब्लॉकों में ज्यादा तनावपूर्ण चुनाव रहने की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि इन चारो ब्लॉकों में सीधी टक्कर देखने को मिलेगी। खरखौदा ब्लॉक में अनजाना और मंजू के बीच डायरेक्ट टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं मवाना में प्रेम सिंह और अनिता सिंह आमने सामने होंगे। सरधना ब्लॉक में भी कुलदीप और राजेंद्र की मुकाबला होगा। वहीं परीक्षितगढ़ ब्लॉक में धर्मेद्र और कंवरपाल एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

इन ब्लॉकों में हैं दो से अधिक उम्मीदवार

चार ब्लॉक ऐसे हैं, जिनमें दो से ज्यादा ने उम्मीदवारी की है। जानीखुर्द में पांच लोगों ने उम्मीदवारी की है। अनिल, ऋषिपाल, अनिल कुमार और अंकिता के नामांकनों को सही पाया गया। जबकि रामपाल के नामांकन को रद कर दिया गया है। वहीं दौराला में सचिन अहलावत, अजय और मनीता के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। हस्तिनापुर ब्लॉक में रामरति, निर्मला, अरिष सिद्धार्थ और कुसुम सिद्धार्थ के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं सरूरपुर खुर्द में ओमवीरी, हरेंद्र सिंह, नरेश और योगेश के बीच चुनाव होगा।

इन ब्लॉकों में निर्विरोध

अगर बात मेरठ ब्लॉक की करें तो नितिन कुमार निर्विरोध चुन लिए गए हैं। उनके मुकाबले में कोई भी खड़ा नहीं हुआ। रोहटा ब्लॉक में बॉबी के मुकाबले कोई सामने नहीं आया। रजपुरा ब्लॉक में योगेंद्र और माछरा में कौशल्या के मुकाबले कोई सामने नहीं आया है।

शांतिपूर्ण हुआ नामांकन

वहीं किसी भी ब्लॉक मुख्यालय में किसी तरह के हंगामें की कोई सूचना नहीं मिली। अधिकारियों ने बताया कि सभी निर्वाचन अधिकारियों ने अपने काम पूरी तरह से निर्वाह किया है। सभी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रही। गौरतलब है कि म् फरवरी को नाम वापसी होगी। उसी दिन सिंबल का आवंटन कर दिया जाएगा। 7 फरवरी का दिन मतदान के लिए रखा गया है।

Posted By: Inextlive