प्रशासन, आरएएफ, पुलिस की मौजूदगी में शहर दक्षिणी व पश्चिमी में हुआ फ्लैग मार्च

बिना permission प्रचार कर रहे वाहन को किया सीज

ALLAHABAD: 23 फरवरी को होने वाले मतदान में वोटर्स को निर्भीक होकर वोटिंग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। खासकर संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर पुलिस प्रशासन की विशेष नजर है। इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने पुलिस और आरएएफ के साथ मिलकर शुक्रवार को शहर दक्षिणी और पश्चिमी विधानसभा के कई इलाकों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान बिना परमिशन प्रचार कर रहे वाहनों को सीज भी किया गया।

यहां प्रशासन ने दिखाई ताकत

जिला निर्वाचन अधिकारी ने एसएसपी शलभ माथुर और आरएएफ कमांडेंट दिनेश सिंह चंदेल की मौजूदगी में भारी फोर्स के साथ शुक्रवार को बमरौली, धूमनगंज, सूबेदारगंज, राजरूपपुर, चकिया, बेनीगंज, लीडर रोड, करेली और जानसेनगंज आदि इलाकों में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान वाहनों की चेकिंग की गई। टीम ने करेली में एक राजनीतिक पार्टी के बिना पास और नंबर के चल रहे वाहन को पकड़ा, जिसे सीज करने के निर्देश दिए गए। नुरुल्ला रोड, स्टेशन रोड, सूबेदारगंज पर बिना नंबर और परमिशन चल रहे प्रचार वाहनों को बंद कराया गया। स्टेशन रोड पर निर्दलीय प्रत्याशी के प्रचार वाहन पर परमिशन की कॉपी फोटो कॉपी का प्रयोग किया गया था, जिसे चेतावनी देकर छोड़ा गया। घरों में लगे राजनैतिक झंडों को पुलिस ने उतरवाया।

चेक हुए बूथ, दिलाया हौसला

पुलिस और प्रशासनिक टीम ने उपरहार, पूरा पजावां, मडि़याडीह आदि क्षेत्र का भ्रमण कर अति संवेदनशील और संवेदनशील इलाकों को विस्तार से देखा। इस दौरान अधिकारियों ने क्रिटिकल और वल्नरेबल बूथों को भी चेक किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोगों से बातचीत कर उनका हालचाल लिया और 23 फरवरी को मताधिकार करने का अनुरोध भी किया। वाहनों की चेकिंग के दौरान झंडा, पोस्टर और बैनर बरामद किए गए। स्टेशन के पास समूह लगाकर खडे़ युवाओं को आरएएफ और पुलिस बल ने लाठी फटकारकर भगाया।

Posted By: Inextlive