छह दिसंबर को लेकर अलर्ट, एसएसपी ने निकाला फ्लैग मार्च

शहर के बस अड्डों, रेलवे स्टेशन और होटलों में छापेमारी

खुफिया इनपुट के बाद सड़क पर दौड़ी पुलिस और पैरा मिलिट्री

Meerut। अयोध्या प्रकरण पर आए फैसले के बाद पुलिस प्रशासन की चुस्ती से कोई अनहोनी नहीं हुई। विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी (6 दिसंबर) के दौरान भी इसी चौकसी को बरकरार रखना है। मेरठ समेत वेस्ट यूपी में खुफिया एलर्ट के बाद गुरुवार शाम एसएसपी मेरठ अजय साहनी समेत पुलिस अधिकारी सड़क पर थे। वहीं दिनभर होटलों, बस अड्डों और रेलवे स्टेशन चेकिंग होती रही।

निकाला फ्लैग मार्च

गुरुवार शाम एसएसपी अजय कुमार साहनी ने पुलिस अधिकारियों के साथ मिश्रित आबादी क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला। हापुड़ अड्डा से शुरू होकर फ्लैग मार्च कोतवाली थानाक्षेत्र, जामा मस्जिद, लिसाड़ी गेट आदि स्थानों से होता हुआ हापुड़ अड्डे पर ही समाप्त हुआ। फ्लैग मार्च में कोतवाली सर्किल के थानों की पुलिस के अलावा बड़ी संख्या में पैरा मिलिट्री फोर्स मौजूद थे। फ्लैग मार्च में एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह, एसपी क्राइम रामअर्ज, सीओ कोतवाली दिनेश चंद्र शुक्ला, सीओ ब्रह्मापुरी चक्रपाणि त्रिपाठी समेत थानाध्यक्ष मौजूद थे।

पुलिस ने की चेकिंग

खुफिया अलर्ट के बाद पुलिस ने शहर के विभिन्न हिस्सों में चेकिंग अभियान चलाया। सोहराबगेट और भैंसाली बस अड्डों, रेलवे स्टेशन आदि सार्वजनिक स्थानों पर बम निरोधक दस्ते ने छानबीन की। थाना पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में होटलों में भी छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान कमरों को खुलाकर ठहरे हुए गेस्ट की चेकिंग भी की गई। भैंसाली बस अड्डे के सामने होटलों में पुलिस की चेकिंग से खलबली मच गई। चेकिंग अभियान में बम निरोधक दस्ता भी शामिल रहा। सीओ चक्रपाणि त्रिपाठी के निर्देश पर शॉप्रिक्स मॉल में चेकिंग अभियान चलाया गया।

6 दिसंबर को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी थानों की पुलिस को दिनरात गतिशील रहकर निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के साथ-साथ पैरा मिलिट्री फोर्स मुस्तैद की गई है।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive