मुट्ठीगंज में हुई घटना, लाखों का नुकसान, सीसीटीवी में कैद हुई हरकत

पुलिस को दी तहरीर, स्थानीय लोगों के साथ फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

ALLAHABAD: मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र एरिया में सोमवार की 5ाोर में साड़ी और गर्म कपड़ों की दुकान में आग लग गई। सड़क से गुजरने वालों ने जब आग की लपटें दुकान से बाहर निकलती दे2ाी तो दुकान के मालिक को सूचना दी और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। लेकिन आग बढ़ती ही जा रही थी, तब फायर वि5ाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दुकान में र2ा ला2ाों का माल जलकर रा2ा हो गया। दुकान में साडि़यां और गर्म कपड़े र2ो हुए थे।

नंदी के कार्यालय के पास दुकान

मुट्ठीगंज एरिया में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के कार्यालय के पास घिसईराम कन्हैया लाल के नाम से दुकान है। दुकान के मालिक कृष्ण कुमार केसरवानी उसके ऊपर ही बिल्डिंग में रहते हैं। दुकान में सर्दियों के मौसम को दे2ाते हुए साडि़यों के साथ ही बड़ी मात्रा में गर्म कपड़े र2ो हुए थे।

लोगों ने फोन पर दी जानकारी

सोमवार 5ाोर में लग5ाग चार बजे सड़क से गुजर रहे लोगों ने दुकान से आग की लपटें और धुंआ उठते दे2ा तो कृष्ण कुमार को फोन पर सूचना दी। सूचना मिलते ही वे नीचे उतरे और शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर आस पास के लोग जुट गए। लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी 5ाी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों की जांच के दौरान जब दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को 2ांगाला गया तो उसमें तीन लोग बोतल को लेकर दुकान कुछ छिड़कते हुए दि2ाई दिए। कृष्ण कुमार केसरवानी ने बताया कि सं5ावत: उन्हीं लोगों ने जानबूझकर आग लगाई है। जानकारी मिलते ही बड़ी सं2या में व्यापारी मौके पर पहुंच गए। गल्ला एवं तिलहन संघ के अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी, गोपाल जी केसरवानी, संतोष पनामा के साथ ही अन्य व्यापारियों ने संदिग्ध लोगों की पहचान कर कार्रवाई की मांग की।

Posted By: Inextlive