- कभी भी हो सकता है कोई बड़ा हादसा

DHURIYAPAR: क्षेत्र के चौराहों, कस्बों में अवैध रूप से ज्वलनशील पदार्थ खुलेआम बेचे जा रहे हैं। केरोसिन तेल, डीजल, पेट्रोल की बिक्री से लेकर गैस रिफिलिंग तक बगैर लाइसेंस के क्षेत्र में खुलेआम जारी है। इन दुकानों पर सुरक्षा मानकों का भी कोई ख्याल नहीं रखा जाता। लिहाजा कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। वहीं संबंधित विभाग व पुलिस इस तरफ से आंखें मूंदे हुए है। जिससे ऐसे कारोबारियों का दुस्साहस बढ़ता ही जा रहा है।

इन जगहों पर कारोबार

धुरियापार, उरुवा, सिकरीगंज, कुई, महुई, बंजरिया, अराव जगदीश व माल्हनपार आदि जगहों पर बिना लाइसेंस यह कारोबार बेधड़क हो रहा है। इनके पास न तो कोई फायर सर्विस है और न ही कोई सावधानी। आमदनी के लिए सारे सुरक्षा मानकों की धज्जियां इन दुकानों पर उड़ाई जा रही है।

हो चुकी हैं घटनाएं

बीते वर्षो में उरुवा के गोला रोड व माल्हनपार रोड पर डीजल की दुकान में आग लगने से दो बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बाद भी प्रशासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा। अवैध कारोबार करते हुए भी ऐसे कारोबारियों का दुस्साहस इतना बढ़ा हुआ है कि वे ग्राहकों को खुलेआम लूटते हैं। इन दुकानों पर डीजल 55 रुपए, पेट्रोल 80 रुपए, गैस 120 रुपये प्रति किलो तक के हिसाब से मिल रहा है। कमाई को देखते हुए दुकानों में और बढ़ोत्तरी ही हो रही है।

अभियान चलाकर अवैध कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

- नलिनीकांत सिंह, एसडीएम, गोला

Posted By: Inextlive