देर से किया प्लान तो टिकट का दाम निकाल देगा जान

2019-06-26T06:00:58Z

- फ्लाइट की टिकटों की मारमारी से जल्दी-जल्दी बढ़ने लगे रेट

- पैसेंजर्स ऑनलाइन टिकट लेने में दिखा रहे सुस्ती तो अगले दिन दोगुना हो जा रहा रेट

- गोरखपुर से फुल चल रहीं सभी फ्लाइट्स

GORAKHPUR: कहा गया है कल करे सो आज कर, आज करे सो अब। ये कहावत भर नहीं है बल्कि इसमें सच्चाई छुपी है। गोरखपुर में एयरपोर्ट खुलने के बाद धीरे-धीरे फ्लाइटें भी बढ़ गई और अब पैसेंजर्स की तादाद भी कई गुना ज्यादा बढ़ती जा रही है। फ्लाइट की टिकटों के दाम सीट भरने के साथ ही बढ़ते रहते हैं। इधर पैसेंजर्स का रश बढ़ने के कारण एक दिन में ही टिकट के दाम में दोगुना का अंतर आ जा रहा है। ये हम नहीं बल्कि गोरखपुर में टिकट कटाने में थोड़ी सी सुस्ती दिखाने के बाद दोगुने दाम में उसे खरीदने वाले बयां कर रहे हैं।

दोगुने दाम में खरीदा बेटी का टिकट

गोरखपुर के रहने वाले निरमन रॉय ने बताया कि उनकी बेटी बंगलुरु में पढ़ती है। जुलाई में उसको गोरखपुर आना है। इसके लिए वो 19 जून को ऑनलाइन टिकट बुक करने बैठे तो 3699 रुपए बंगलुरु से गोरखपुर के लिए शो कर रहा था। तभी एक फोन आ गया और वो दूसरे काम में लग गए। 24 जून को दोबारा लैपटॉप खोलकर ऑनलाइन चेक किए तो टिकट का दाम 6797 रुपए पहुंच गया था। मजबूरी में उन्होंने 11 जुलाई का टिकट बुक किया। तब उन्हें इस बात का मलाल रहा कि अगर 19 जून को ही सुस्ती ना दिखा टिकट बुक कर लिए होते तो ज्यादा जेब नहीं ढीली होती।

एक दिन में दोगुना का अंतर

गोरखपुर की एक टूर प्लानर प्रियंका रंजन ने बताया कि उन्होंने एक कस्टमर का 12 दिसंबर का टिकट थाइलैंड-बंगलुरु-गोरखपुर के लिए बुक किया तो 11 हजार रुपए लगे। वहीं 13 दिसबंर को इसी जगह से गोरखपुर के लिए एयर टिकट बुक किया तो 22 हजार रुपए लग गए। एक ही दिन में इतना डिफरेंस देखने को मिला।

सफर आसान बना तो बढ़ गया रश

गोरखपुर से मुंबई, दिल्ली, बंगलुरु, हैदराबाद और कोलकाता जाने से पहले सौ बार सोचना पड़ता था। गोरखपुराइट्स की ये परेशानी एयरपोर्ट के शुरू हो जाने के बाद खत्म हो गई है। जिसकी वजह से अब फ्लाइट्स में रश बढ़ गया है।

बॉक्स

इस समय गोरखपुर से मुंबई के लिए स्पाइस जेट की दो फ्लाइट उड़ान भर रही हैं। पहले केवल एक ही थी। इधर पैसेंजर्स बढ़ने पर तीन महीने के लिए दूसरी फ्लाइट भी चालू की गई थी जिसकी अवधि 31 जुलाई को समाप्त हो रही है। इससे मुंबई के एयर टिकटों के लिए और मारमारी शुरू हो जाएगी। सूत्रों की मानें तो एयर लाइंस कंपनी गोरखपुर एयरपोर्ट अथॉर्टी से सुबह का समय मांग रही है। सुबह का समय मिलने पर मुंबई की दूसरी फ्लाइट एयर लाइंस चालू रखेगी लेकिन इसके लिए अभी तक इजाजत नहीं मिली है।

मंगलवार को टिकट का स्टेटस

गोरखपुर से दिल्ली का किराया - 8167

गोरखपुर से दिल्ली की दूसरी फ्लाइट का किराया - 8437

गोरखपुर से बंगलुरु का किराया - 9353

गोरखपुर से मुंबई का किराया - 11316

गोरखपुर से हैदराबाद का किराया - 7650

गोरखपुर से दिल्ली का एयर इंडिया का टिकट - 13000

इन जगहों के लिए हवाई सेवा

गोरखपुर से मुंबई के लिए स्पाइस जेट की 2 फ्लाइट्स

हैदराबाद के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट

दिल्ली के लिए एयर इंडिया और इंडिगो की एक-एक फ्लाइट

कोलकाता के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट

बंगलुरु के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट

फैक्ट फिगर

प्रजेंट में डेली जाने वाले पैसेंजर्स - करीब 2800

कोट्स

पहले ऐसा नहीं था। अब तो जरा सा लेट हुआ कि एयर टिकट के दाम आसमान छुने लग रहे हैं।

निरमन रॉय

एयर टिकट के दाम जल्दी-जल्दी बढ़ने लगे हैं। एक ही दिन में अब तो ज्यादा अंतर देखने को मिल रहा है।

प्रियंका रंजन

मैं तो यही कहूंगा कि टिकट लेना ही है तो देर फिर किस बात की। देर करने से घाटा ही होता है।

विशाल


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.