- गोरखपुर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए जाएगी फ्लाइट, दोपहर 2.30 बजे भरेगी उड़ान, 2500 रुपए होगा फेयर

GORAKHPUR: गोरखपुराइट्स के लिए अच्छी खबर है। अब गोरखपुर एयरपोर्ट से उन्हें लखनऊ के लिए भी फ्लाइट मिलेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ इसके लिए काफी दिनों से प्रयासरत थे। चार जुलाई से डेली दोपहर 2.30 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट गोरखपुर से लखनऊ के लिए उड़ान भरेगी। लखनऊ एयरपोर्ट से गोरखपुर के लिए 4.30 बजे उड़ान भरेगी। कंपनी ने लखनऊ के लिए फेयर 2500 रुपए निर्धारित किया है।

फ्लाइट का ये रहेगा शेड्यूल

एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली से गोरखपुर के लिए दोपहर 12 बजे उड़ेगी। करीब 2 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। इसके बाद दिन में 2.30 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेगी। लखनऊ से 4.30 बजे फिर गोरखपुर आएगी। इसके बाद गोरखपुर से दिल्ली के लिए 5.30 बजे उड़ान भरेगी।

यहां के लिए गोरखपुर से फ्लाइट

गोरखपुर एयरपोर्ट से इस समय मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, बंगलुरू और प्रयागराज के लिए हवाई सेवा चालू हो चूकी है। अब लखनऊ के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने से पूर्वाचल वासियों को राहत पहुंचेगी।

प्रयागराज जाने वाले नहीं मिले पैसेंजर्स

गोरखपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट से शुक्रवार को दिल्ली से 175 पैसेंजर्स आए और 117 रवाना हुए। स्पाइस जेट से दिल्ली से 188 आए और 71 पैसेंजर्स रवाना हुए। इंडिगो से कोलकाता से 50 आए और 35 रवाना हुए। इंडिगो से प्रयागराज से 26 पैसेंजर्स आए और खाली सीट फ्लाइट रवाना हुई। स्पाइस जेट से मुंबई से 172 पैसेंजर्स आए और 78 रवाना हुए। इसी तरह एयर इंडिया के विमान से दिल्ली से 65 आए और 26 पैसेंजर्स रवाना हुए।

वर्जन

सीएम को गोरखपुर को एक तोहफा है। अब चार जुलाई से डेली लखनऊ के लिए गोरखपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू हो रही है। लखनऊ से गोरखपुर को हवाई सेवा से जोड़ने से पूर्वाचल वासियों को इसका फायदा मिलेगा।

एके द्विवेदी, डायरेक्टर, गोरखपुर एयरपोर्ट

Posted By: Inextlive