दून एयरपोर्ट से 137 लोग हुई अलग-अलग शहरों का रवाना

डीएम बोले कि अधिग्रहित होटल का खर्च खुद उठाएंगे क्वेरेंटाइन किए गए लोग

होटल की सूची और कमरों की निर्धारित दर कराई प्रशासन ने उपलब्ध

देहरादून।

मंडे को छह अलग-अलग फ्लाइट्स से 114 लोग दून पहुंचे। डीएम डॉ। आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि फ्लाइट्स से जो व्यक्ति जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट आ रहे हैं, उन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कर प्रशासन द्वारा अधिग्रहित होटल में स्वयं के भुगतान के आधार पर इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किया जा रहा है। एयरपोर्ट पर ही सभी को अधिग्रहण किये गये होटलों की सूची और कमरों की निर्धारित दरों का विवरण उपलब्ध करवाकर अनुबन्धित वाहनों से होटल में पंहुचाया गया। ऐसे व्यक्ति संस्थागत क्वारंटीन अवधि पूरी करने और स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अपने घर जा सकेंगे।

--

इसके बाद रहेंगे होम क्वेरेंटाइन

डीएम ने बताया कि वन्दे भारत योजना के तहत विदेशों से जिन व्यक्तियों को लाया जा रहा है, भारत सरकार के निर्देशानुसार ऐसे व्यक्तियों को 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है। क्वारंटाइन अवधि पूर्ण करने के बाद वे अपने घर जा सकेंगे, जहां उन्हें होम क्वारंटाइन किया जाएगा। डीएम ने बताया कि जनपद में संस्थागत क्वारेंटाइन के लिए पर्याप्त मात्रा में बेड उपलब्ध हैं, जिन्हे आवश्यकतानुसार बढाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि रेड जोन से आने वाले व्यक्तियों को संस्थागत क्वारेंटीन किया जा रहा है। बताया कि मंडे को जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर पंहुचे 114 व्यक्तियों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद जनपद में प्रशासन की ओर सेअधिग्रहित विभिन्न होटल में संस्थागत क्वारेंटीन किया गया है। इसी प्रकार जनपद के जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट से विभिन्न प्रदेशों के 137 व्यक्तियों को उनके राज्यों के लिए रवाना किया गया।

--

गलत मोबइल नंबर पर कार्रवाई

डीएम ने चेतावनी दी है कि कुछ व्यक्तियों द्वारा स्वास्थ्य जांच के दौरान जनपद के सीमाओं पर अपना मोबाइल नंबर गलत अंकित करवाया जा रहा है, ऐसे लोगों की ओर से दिये गये पतों पर खोजबीन के निर्देश देते हुए पुलिस विभाग को ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। डीएम ने यही भी चेतावनी दी है कि कोविड-19 के सम्बन्ध में अफवाह फैलाने और भ्रामक-मिथ्या प्रचार करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive