फ्लिपकार्ट अब बेचेगा फर्नीचर अमेजन को टक्कर देने के लिए उतारेगा Pure Wood आैर Perfect Homes

2018-09-13T17:22:26Z

भारत में 15 अरब डाॅलर के फर्नीचर बाजार में अमेजन आैर दूसरी आॅनलाइन कंपिनयों को टक्कर देने के लिए फ्लिपकार्ट प्योर वुड आैर परफेक्ट होम्स नाम से दो ब्रांड लांच कर रहा है।

जयपुर (पीटीआर्इ)। फ्लिपकार्ट अपने प्लेटफार्म पर फर्नीचर कैटेगरी जोड़ रहा है। अपने नये सब ब्रांड 'प्योर वुड' के जरिए कंपनी अपने प्रतिस्पर्धी अमेजन आैर आर्इकेर्इए से टक्कर लेगी। यही वजह है कि कंपनी भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर फर्नीचर के क्षेत्र में भी विस्तार कर रही है। फ्लिपकार्ट ने इसके लिए ठोस लकड़ी के फर्नीचर निर्माताआें से कर्इ शहरों में साझेदारी की है। इन शहरों में राजस्थान के जयपुर आैर जोधपुर 'परफेक्ट होम्स' के निजी लेबल से फर्नीचर प्योर वुड पर उपलब्ध होंगे। कलेक्शन के नाम आमेर, मेहरांगढ़, नाहरगढ़, तारागढ़ आैर जैसलमेर होंगे जिनकी कीमत 5,000-70,000 रुपये के बीच होगी। र्इ-काॅमर्स कंपनियां प्राइवेट लेबल्स पर ध्यान दे रही हैं क्योंकि ये उनको ज्यादा मार्जिन का प्रस्ताव दे रही हैं।
भारत में 15 अरब डाॅलर का है फर्नीचर कारोबार

फ्लिपकार्ट की वरिष्ठ निदेशक (प्राइवेट लेबल्स) शिवानी सूरी ने कहा कि यदि आप देखें तो पाएंगे कि भारतीय फर्नीचर बाजार तकरीबन 15 अरब डाॅलर का है। इस बाजार का 90 प्रतिशत हिस्सा गैर संगठित है। जो 10 प्रतिशत संगठित है उनमें भी सिर्फ 10 से 15 फीसदी ही आॅनलाइन के हिस्से में है। यही वजह है कि इसमें विस्तार की बहुत ज्यादा मौके हैं। उम्मीद है कि 2020 तक भारतीय बाजार में कुल संगठित फर्नीचर कारोबार का 25 से 30 फीसदी कारोबार आॅनलाइन होगा। इस संबंध में उन्होंने किसी प्रकार के रेवेन्यू टारगेट को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि प्योर वुड आैर परफेक्ट होम्स फर्नीचर कैटेगरी में टाॅपलाइन होगा। उन्होंने कहा कि फर्नीचर एक मुश्किल कैटेगरी है। यह सिर्फ टच एंड फील का अहसास कराने वाला नहीं है इसमें कस्टमर्स अफोर्डेबल कीमत पर क्वालिटी आैर टिकाऊ सामान चाहते है। हमारी भी यही कोशिश रहेगी कि हम अपने प्लेटफार्म के जरिए ग्राहकों को कम कीमत पर गुणवत्ता आैर टिकाऊ सामान उपलब्ध कराएं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.