- गोरखपुर में आसपास लगातार बढ़ रहा है नदियों का जलस्तर

- आसपास के इलाकों में लगा पानी

- बनाई गई हैं 86 चौकियां, सभी एक्टिव

GORAKHPUR: गोरखपुर में एक बार फिर नदियों का उफान लोगों को डराने लगा है। अधिकारी जहां हरकत में आ गए हैं, तो वहीं बाढ़ चौकियों को भी एक्टिव कर निगरानी बढ़ा दी गई है। हालत यह है कि अब पानी बढ़ने की इंफॉर्मेशन पर ही लोगों की दौड़ बढ़ जा रही है। शुक्रवार को एसडीएम चौरी चौरा के साथ ही एसडीएम सदर ने अपने-अपने एरियाज का निरीक्षण कर बाढ़ का स्टेटस परखा। सदर की टीम ने खोराबार, पिपराइच, राजपुर दूबी, जंगल नंदलाल, जंगल बहादुर अली, जगतबेला होते हुए राजघाट आदि एरियाज का निरीक्षण किया। साथ ही जिम्मेदारों ने मोहरीपुर और इलाहीबाग स्थित बाढ़ चौकियों का भी मुआयना किया।

शनिवार को नदियों में उफान

पिछले दो दिनों से नदियों में लगातार उफान देखने को मिल रहा है। शनिवार को भी नदियों को जलस्तर चढ़ता हुआ पाया गया। सुबह से शाम के बीच में भी जलस्तर में वृद्धि देखी गई। घाघरा, कुआनो, राप्ती और रोहिन सभी के पानी में इजाफा हुआ और अयोध्या पुल, तुर्तीपार, मुखलिसपुर, बर्डघाट और त्रिमुहानीघाट पर जलस्तर में वृद्धि देखी गई।

हाईलाइट्स -

बाढ़ चौकियां - 86

हर बाढ़ चौकियों पर व्यवस्था -

लाउड हेलर - 1

लाइफ जैकेट - 1

सर्च लाइट - 3

अप्रैन - 3

4 जुलाई को नदियों का स्टेटस -

नदी जगह डेंजर लेवल सुबह 8.30 दोपहर 4 बजे

घाघरा अयोध्या पुल 92.73 मीटर 91.84 मीटर 91.88 मीटर

घाघरा तुर्तीपार 064.1 मीटर 63.07 मीटर 63.66 मीटर

राप्ती बर्डघाट 074.9 मीटर 73.33 मीटर 73.48 मीटर

रोहिन त्रिमोहिनीघाट 082.4 मीटर 79.11 मीटर 79.13 मीटर

प्रशासन के लेवल पर सभी तैयारियां की गई हैं। हम लगातार एनडीआरएफ के कॉन्टैक्ट में हैं, कहीं से भी कोई सूचना आती है, तो रिलीफ के लिए टीम हर दम तैयार हैं।

- गौतम गुप्ता, प्रोजेक्ट मैनेजर, डीडीएमए

Posted By: Inextlive