-शहर के वीवीआईपी इलाके की सड़कों पर हुआ जल-जमाव

GORAKHPUR : बीते एक पखवाड़े से गर्मी से परेशान गोरखपुराइट्स के लिए गुरुवार का दिन काफी राहत लेकर आया। प्री मानसून की पहली बारिश से मौसम सुहाना हो गया, लेकिन 'जिम्मेदारों' की लापरवाही सेजलजमाव का पुराना मर्ज फिर उभर गया। शहर के रिनाउंड एरियाज जलमग्न हो गए, जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों को काफी मशक्कत का सामना करनी पड़ी। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को 22.6 एमएम बारिश रिकार्ड की गई।

कलेक्ट्रेट का नहीं मिला हल

बीते कई सालों से हल्की बारिश भी कलेक्ट्रेट को डुबो देने के लिए काफी है। एक बार फिर वैसा ही हुआ। बारिश के बाद कलेक्ट्रेट कैंपस में जबरदस्त पानी लग गया। इसकी वजह से वहां आने-जाने वाले फरियादियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सिविल लाइंस, हरिओम नगर, बैंक रोड, मोहद्दीपुर, बक्शीपुर, रेती, इंदिराबाल विहार, जलकल के साथ शहर के कई अहम इलाकों में घंटों पानी भरा रहा। इनमें से देर शाम तक कई इलाके पानी से डूबे नजर आए।

बारिश के बाद सफाई की याद

दो दिन तक हुई बारिश के बाद जिम्मेदारों की नींद खुली। बारिश होने के बाद सफाई कर्मचारी जल-जमाव वाले इलाके में सफाई करते नजर आए। हरिओमनगर के साथ कई महत्वपूर्ण इलाकों में सफाई कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन से नालों की सफाई की और वहां जमा सिल्ट निकाला।

Posted By: Inextlive