बगिया में बहार फूलों का करें दीदार

2018-12-24T06:01:14Z

JAMSHEDPUR : जुस्को व जमशेदपुर हार्टिकल्चरल सोसाइटी द्वारा गोपाल मैदान में आयोजित 30वें पुष्प प्रदर्शनी में रविवार को सुबह से लेकर शाम तक लोगों का तांता लगा रहा। पूरे मैदान के चारों ओर रंगबिरंगे फूलों की अद्भुत छटा बरबस ही लोगों को आकर्षित कर रही है। प्रदर्शनी में ज्यादा लोग नॉन सीजन प्लांट्स खरीदने में व्यस्त रहे, तो कुछ लोग सीजनल फूलों की खुशबू तथा उनके रंगों से अपने आप को दूर नहीं रख पाए। प्रदर्शनी में रखे मनमोहक रंगों के फूलों से ग्राहकों का मन मोह लिया।

लगाए गए हैं 28 स्टॉल

25 दिसंबर तक चलने वाले रंग बिरंगे फूलों की खुशबू से सराबोर इस आयोजन में पौधे खरीदकर ले जाने वालों के लिए 28 स्टॉल लगाए गए हैं। इसके अलावा अन्य 15 स्टॉल में बागवानी से जुड़े उपकरण व अन्य सामग्री बिक्री के लिए लगाया गया है।

बागवानी के बताए गुर

रविवार को तकनीकी सत्र की खासियत ऑर्किड व आर्गेनिक फार्मिग रही। इंडियन रोज फेडरेशन के प्रणवीर मैती पॉट में गुलाब उगाने, ओडिशा यूनिवर्सिटी की डॉण् सौदामिनी स्वाई औषधीय पौधों की खेती, कोलकाता के सुनील मित्रा मौसमी पौधों व उसकी देखभाल, जमशेदपुर की जस्मिन बगली ऑर्किड बागवानी पर प्रस्तुति देंगी।

हुई सिट एंड ड्रॉ प्रतियोगिता

आयोजन के दूसरे दिन रविवार को सुबह नौ बजे से सिट एंड ड्रॉ प्रतियोगिता में शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने अपनी पेंटिंग कला का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को रूची नरेंद्रन ने पुरस्कृत किया। इधर,पुष्प प्रदर्शनी में वैसे तो फूलों की बहार है, लेकिन इसमें सब्जी की भी प्रतियोगिता हो रही है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.