कोहरे का सितम रोडवेज बेदम

2018-12-29T06:00:19Z

फॉग लाइट और शीशों के इंतजार में रोडवेज

3 दर्जन से अधिक बसें खड़ी हैं डिपो वर्कशॉप में

Meerut। सर्दियों की शुरुआत के साथ ही रोडवेज की खस्ताहाल बसों में सफर करना यात्रियों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है। खासतौर पर देहात रुटों की बसों में अल सुबह और देर शाम के बाद। बसों में फॉग लाइट तो दूर साधारण लाइट तक खराब है। यही नहीं, बसों के शीशे तक बदले नहीं जा सके हैं। जिसकी वजह से तीन दर्जन से अधिक बसें डिपो के वर्कशॉप में खड़ी हुई हैं।

देहात रुट पर लापरवाही

रोडवेज द्वारा हर साल दिसंबर में कोहरे की शुरुआत से पहले बसों की फॉग लाइट से लेकर शीशों की जांच और रिपेयरिंग का काम किया जाता है। हालांकि प्राथमिकता के स्तर पर यह जांच और रिपेयरिंग केवल लंबी दूरी और अधिक लोड फैक्टर वाले सिटी रूटों पर संचालित होने वाली बसों तक सीमित रह जाती है। इस बार भी कोहरे की शुरुआत से पहले शहर के रूटों पर चलने वाली बसों को अपडेट कर दिया गया लेकिन देहात रूट की बसें खस्ताहाल हैं।

वाइपर व शीशों का इंतजार

रोडवेज के पांचों डिपो में तीन दर्जन से अधिक बसें फाग लाइट, वाइपर और शीशों की मरम्मत ना हो पाने के कारण संचालित नहीं हो पा रही हैं। इससे अलग दर्जनों बसें टूटे शीशों के साथ ही सर्दी के मौसम में सड़कों पर फर्राटा भर रही हैं। जिससे यात्रियों को कड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बसों की नियमित जांच कर शीशों, वाइपर से लेकर फॉग लाइट तक को रिपेयर किया जा रहा है। कुछ बसों में कमी है, उनका संचालन बंद है। बाकी सभी बसें दुरुस्त हैं।

एसएल शर्मा, डिपो मैनेजर

अभी रहेगा कोहरा, दो को मिलेगी राहत

ठिठुरन और कोहरे की मार ने शहरवासियों का घर से निकलना भी दुश्वार कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में पारे के गिरने से ठिठुरन और कोहरे का प्रकोप बढ़ने के आसार हैं। हालांकि 2 जनवरी से मौसम विभाग सनी डे यानी सुनहरी धूप खिलने की उम्मीद जता रहा है, जिससे शहरवासियों को राहत मिलने के उम्मीद है। कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ। ए एन सुभाष ने बताया कि अभी फिलहाल सर्दी बढ़ेगी और कोहरा भी छाया रहेगा। दो जनवरी को धूप निकलने के आसार हैं।

अभी बढ़ेगी सर्दी

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार की शाम अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री मापा गया जबकि न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस। हालांकि रात ढलने के साथ ही पारा और गिरने और कोहरा छाने के आसार भी बने हुए हैं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.