- होली पर्व के मद्देनजर हरकत में आई खाद्य विभाग की टीम

- कस्बे की दुकानों से भरे मिठाई के सैंपल, बाजार में मची खलबली

Sardhna । होली के त्योहार के मद्देनजर शनिवार को खाद्य विभाग की टीम ने मठाई की दुकानों से नमूने भरे। इस कार्रवाई से दुकानदारों में खलबली मच गई। टीम ने नगर की दर्जन भर दुकानों से मिठाइयों के सैंपल भरे। कई दुकानदार जानकारी मिलते ही दुकान बंद कर अपने घर चले गए। जिसके चलते उनकी दुकानों में रहे सामान का सैंपल नहीं लिया गया।

खाद्य विभाग ने मारा छापा

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी सिंह के नेतृत्व में दोपहर करीब डेढ़ बजे खाद्य विभाग की टीम सरधना पहुंची। यहां से थाना पुलिस को साथ लेकर टीम ने नगर में मिठाई की दुकानों की चेंकिंग शुरू की। पुलिस चौकी स्थित आधा दर्जन दुकानों से मिठाईयों के सैंपल लिए। इसके अलावा दुकानदारों को मिठाईयों में चांदी के वर्क व रंग का कम इस्तेमाल करने की नसीहत दी गई। इसके बाद टीम ने गंज बाजार, कालंद चुंगी, बिनौली रोड आदि स्थित दुकानों पर छापामार कार्रवाई की। यहां से भी रसगुल्लों व अन्य मिठाईयों के सैंपल जांच के लिए भरे गए।

मिलावट पर शासन सख्त

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि शासन स्तर से आए अदेश पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। उनके साथ अभिहित अधिकारी वीके वर्मा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी जितेन्द्र कुमार, दर्पण पटेल, वाईडी आर्य आदि भी उनके साथ रहे। उधर खाद्य विभाग द्वारा की गई कार्रवाई से मिठाई की दुकान करने वाले लोगों में अफरा तफरी का माहौल छाया रहा। अधिकांश दुकानदार अपनी दुकाने बंद करके घर चले गए। टीम के जाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

Posted By: Inextlive