- चकराता रोड पर कनॉट प्लेस के पास बनेगा फुट ओवर ब्रिज

-राज्य सरकार मद से दो करोड़ की लागत से छह माह पहले ही मिल चुकी है मंजूरी

DEHRADUN: राजधानी की सड़कों पर जाम के झाम से अक्सर परेशान पैदल चलने वाले राहगीरों को एक और फुट ओवरब्रिज की सुविधा मिलेगी। यह ओवरब्रिज चकराता रोड स्थित कनॉट प्लेस के पास कैपरी के पास बनना तय माना जा रहा है। हालांकि इसकी मंजूरी शासन से पहले ही मिल चुकी है। लेकिन अब तक पीडब्ल्यूडी इस पर काम शुरू नहीं कर पाया है।

तहसील चौक पर है एक मात्र ब्रिज

पूर्ववर्ती सरकार में राजधानी के बीचोंबीच तहसील चौक पर एक फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया गया है। सबसे व्यस्तम चौक में शुमार तहसील चौक पर पैदल चलने वाले लोगों को चौक पार करने में खासी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इसको ध्यान में रखते हुए फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया गया था। हालांकि इस ओवरब्रिज का लाभ आम लोग कितना उठा पा रहे हैं, यह किसी से छिपा नहीं है। तहसील चौक स्थित ओवर ब्रिज की सच्चाई यह है कि पूरे दिन एकाध ही लोग इसकी मदद लेते हैं। कई बार तो इसके निर्माण करने पर सवाल भी उठते रहे हैं। लेकिन दून में एक और फुटओवर ब्रिज को शासन से पहले ही मंजूरी मिल चुकी है।

स्वीकृति के बाद शुरू हो पाया काम

बताया जा रहा है कि शासन से पिछले साल ही मंजूरी मिल चुकी है। जिसका निर्माण खुद ही पीडब्ल्यूडी को करना है। इसकी लागत दो करोड़ बताई गई है। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के अनुसार कनॉट प्लेस पर बनने वाले फुटओवरब्रिज के निर्माण से डीपीआर में किसी प्रकार के विस्थापन का भी जिक्र नहीं है। शासन से मंजूरी मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी को राज्य सेक्टर से इस ओवरब्रिज को तैयार करना है। लेकिन लंबा वक्त बीत जाने के बाद भी अब तक पीडब्ल्यूडी इस पर निर्माण कार्य शुरू नहीं कर पाया। पीडब्ल्यूडी दून डिविजन के ईई के अनुसार फ‌र्स्ट फेज में फुट ओवरब्रिज के निर्माण पर मंजूरी मिली थी। लेकिन अब दूसरा विभाग इसका निर्माण करेगा। वहीं पीडब्ल्यूडी देहरादून डिविजन के एक पूर्व ईई का कहना है कि शासन से मंजूरी मिल जाने के बाद पीडब्ल्यूडी को ही राज्य सेक्टर से ही फुट ओवरब्रिज का निर्माण करना है।

Posted By: Inextlive