-आसामाजिक तत्वों ने सुनियोजित ढंग से विहिप की रैली स्थल के समीप की सड़क पर रखा बम

-जिस सड़क पर बम रखा हुआ था वह रैली स्थल से करीब चालीस फिट दूर है

ROORKEE (JNN) : असामाजिक तत्वों ने शिक्षा नगरी की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की है। पर वह शहर का माहौल तो नहीं बिगाड़ पाए पर उन्होंने एक बच्चे की जान जरूर ले ली। टिफिन बम विहिप के रैली के समीप की सड़क पर रखे जाने से साफ है कि यह सब शिक्षा नगरी का फिजा बिगाड़ने के लिए सुनियोजित ढंग से किया गया। आसामाजिक तत्वों की योजना रही होगी कि बम विस्फोट होते ही विहिप की रैली में अफरा तफरी मचेगी और पूरे शहर का माहौल खराब हो जाएगा। क्योंकि जिस सड़क पर बम रखा हुआ था वह रैली स्थल से करीब चालीस फिट दूर है।

माहौल बिगड़ते हुए बचा

यानी कि रैली में काफी युवक तो इसी सड़क से होकर पहुंचे थे। जिस कारण बम विस्फोट होने पर एक बारगी तो रैली स्थल पर उबाल आया भी। पर वक्ताओं ने बड़ी ही समझदारी का परिचय देते हुए कार्यक्रम का समय कम करते हुए संपन्न कराकर वह सब पीडि़त परिवार के दुख में शरीक हो गये। पर असामाजिक तत्व शिक्षा नगरी का माहौल खराब करने में तो कामयाब नहीं हो सके, पर एक बच्चे की जान उन्होंने बम विस्फोट कर जरूर ले ली।

------

विस्फोट करने वाले समाज के दुश्मन हैं

शरारती तत्वों ने एक मासूम की जान ली है। बम विस्फोट में तुषार की मौत हो जाने का सभी को गम है। ऐसा करने वाले को ईश्वर कभी माफ नहीं करेगा। वह समाज के भी दुश्मन हैं जिन्होंने बम के जरिये एक बच्चे की जान ली है। पूरा शहर गमजदा है। सभी की कोशिश रहेगी की दोषी जल्द से जल्द पकड़े जाएं और उन्हें सब मिलकर कठोर से कठोर सजा दिलवाए।

-मान सिंह सैनी,

जिलाध्यक्ष, विश्व हिंदू परिषद रुड़की।

---

असामाजिक तत्वों ने जानबूझकर विहिप की रैली के करीब की सड़क पर बम रखा। ताकि बम विस्फोट होने पर लोग भड़क उठे, पर सभी ने समझदारी का परिचय दिया है। जिसके चलते शहर पर पूरी तरह अमन चैन है। बच्चे की जान लेने वालों को शहर सजा दिलाकर ही मानेगा। इस ओर पुलिस प्रशासन को तेजी से कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ना होगा।

-श्यामवीर सिंह सैनी, वरिष्ठ भाजपा नेता, रुड़की

---

जिसने भी आज बम रखकर बच्चे की जान ली है। वह कायर है और उसे समाज का दुश्मन ही कहा जा सकता है। उसने जो किया है उसे जनता कभी माफ नहीं करेगी। पूरे क्षेत्र के लोगों ने सद्भावना कायम करने में समझदारी का परिचय दिया है। समाज के प्रत्येक जिम्मेदार व्यक्ति असमाजिक तत्वों की नापाक कोशिश को नाकाम करना होगा। सब को अमन चैन कायम रखना होगा।

-संजय गर्ग,

जिलाध्यक्ष व्यापार मंडल रुड़की

--------

शहर में हुई बम विस्फोट में एक मासूम की जान चले जाने से पूरा शहर दुखी है। देहात क्षेत्र के लोग सदमे में हैं। जिसने भी घटना की है, वह अमन चैन व समाज का दुश्मन है। सभी संप्रदाय के लोगों को समझना होगा कि यह सब फिजा बिगाड़ने के लिए एक सुनियोजित ढंग से किया गया कारनामा है। पर हम सब मिलकर क्षेत्र का माहौल खराब नहीं होने देंगे। दोषियों को सजा दिलाकर ही मानेंगे।

-प्रदीप बत्रा, विधायक,

रुड़की नगर

---

बम विस्फोट की घटना निंदनीय है। यह सब अमन चैन के दुश्मनों के द्वारा किया गया कारनामा है। इसमें एक बच्चे की शहादत हुई है। समाज के दुश्मन जिसने यह सब फिजा बिगाड़ने के लिए किया है उसे कोई माफ नहीं करेगा। प्रशासन को भी इस ओर सक्रिय होकर दोषियों को जल्द से जल्द ढूंढ निकालना होगा।

-हाजी सरवत करीम अंसारी,

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए असमाजिक तत्वों ने ऐसा किया है। पर वह अपनी कोशिश में नाकाम रहे हैं। मासूम की जान लेने वाले असमाजिक तत्वों को लोग माफ नहीं करेंगे। समाज उन्हें सजा दिलाकर ही मानेगा।

-एडवोकेट शमीम अहमद,

उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग उत्तराखंड।

विधायक, मंगलौर

----

बम विस्फोट की घटना निंदनीय है। जिन असामाजिक तत्वों ने भी क्षेत्र की फिजा बिगाड़ने के लिए ऐसा किया है, उन्हें ईश्वर व समाज माफ नहीं करेगा। शासन भी उसे सजा दिलाने में कोई कसर बाकि नहीं छोड़ेगा। सभी को सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की जरूरत है।

-फुरकान अहमद,

विधायक, पिरान कलियर एवं संसदीय सचिव उत्तराखंड

--

बम विस्फोट की घटना निंदनीय है। जिसने भी बम रखकर बच्चे की जान ली है। उसे ईश्वर कभी माफ नहीं करेगा। वह समाज का दुश्मन है। सभी को अमन चैन के दुश्मन ऐसे लोगों की साजिश नाकाम करनी है। मिलजुल कर अमन चैन कायम रखना है।

- हाजी मोहम्मद शहजाद,

पूर्व विधायक

--

बच्चे की जान लेने वाले समाज के दुश्मन है। उन्हें न तो ईश्वर माफ करेगा और नहीं समाज। हम सबकी कोशिश बच्चे की जान लेने वाले समाज के दुश्मनों को सजा दिलाने की होनी चाहिए। अमन चैन कायम रहे। इस ओर सभी के प्रयास हर समय जारी रहे।

-श्रीमति अंजुम बेगम,

जिला पंचायत अध्यक्ष हरिद्वार

---

Posted By: Inextlive