यातायात प्रबंधन के लिए डीएम ने छुट्टियों के समय में अंतर रखने का दिया था निर्देश

अभी तक किसी स्कूल ने निर्देश के तहत छुट्टी के समय में नहीं किया है बदलाव

ALLAHABAD: सिटी में ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ रही है। सबसे अधिक समस्या दोपहर में स्कूलों की छुट्टियों के दौरान होती है। इसमें शहरियों के साथ ही स्टूडेंट्स को भी परेशान होना पड़ता है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण ज्यादातर स्कूलों में छुट्टियों का समय एक होना है। डीएम की अध्यक्षता में संडे को स्कूल प्रबंधन के साथ हुई मीटिंग में स्कूलों को छुट्टियों के समय में अंतर रखने का निर्देश दिया गया, लेकिन इसके बाद भी स्कूल एक साथ छुट्टियां कर रहे हैं।

एक साथ कर रहे छुट्टी

सिविल लाइंस में कई ऐसे स्कूल है। जो आसपास या आमने-सामने हैं। लेकिन इनके खुलने और बंद होने की टाइमिंग एक ही है। इससे स्कूल बंद होने के समय भीषण जाम लगता है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की बुधवार को की गई रियलिटी चेक में सेंट जोसफ कालेज के पास यही स्थिति दिखी। इसके बगल में बाल भारती स्कूल, बिशप जार्ज स्कूल एंड कालेज और सेंट मेरीज कान्वेंट इंटर कालेज हैं। तीनों स्कूलों में छुट्यिों के समय में कोई अंतर नहीं है।

बाहर खड़े हो रहे वाहन

सिटी में ज्यादातर स्कूल मुख्य मार्गो पर स्थित है। छुट्टियों के समय स्कूल के वाहन के साथ ही बच्चों को लेने पहुंचने वाले पैरेंट्स भी अपने वाहन स्कूल के बाहर सड़क पर खड़ा करते हैं। डीएम संजय कुमार ने स्कूलों को अपने वाहन परिसर में खड़ा करने का निर्देश दिया था, लेकिन इस आदेश का भी कोई असर नहीं दिखा।

अगर स्कूल संचालक इस पर अमल नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

सोहित मिश्रा

जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं। इन पर शिकंजा कसना होगा। जाम में बच्चे फंस जाते हैं तो गर्मी से उनको दिक्कत होती है। कई बार वे बीमार भी हो जाते है।

भानू प्रताप मिश्रा

प्राइवेट स्कूल संचालकों को स्कूल की टाइमिंग में थोड़ा बदलाव करना जरूरी है। एक जैसा टाइम होने के कारण जाम की स्थिति हो जाती है।

नीरा त्रिपाठी

Posted By: Inextlive