एयरफोर्स की जमीन से अवैध कब्जा हटाने कभी भी पहुंच सकती है फोर्स

डीएम कार्यालय में बनी रणनीति, एयरफोर्स व एडीए के अधिकारी हुए शामिल

ALLAHABAD: एयरफोर्स की जमीन पर अवैध तरीके से किए गए अतिक्रमण को ढहाने व भूमि को खाली कराने की एडमिनिस्ट्रेशन ने प्लानिंग कर ली है। इस मसले पर बुधवार को डीएम कार्यालय में एयरपोर्ट अथारिटी, एडीए व संबंधित विभागों के अधिकारियों की मीटिंग हुई। इसमें जमीन को खाली कराने की रणनीति बनाई गई। टीम अतिक्रमण हटाने के लिए कभी भी धावा बोल सकती है।

लगाना है इंस्टूमेंट लैंडिंग सिस्टम

इलाहाबाद एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग सिस्टम लगाना है। लेकिन अतिक्रमण की वजह से इंस्टूमेंट नहीं लग पा रहा है। एयरपोर्ट से 100 मीटर के दायरे में भवन बनवाना या फिर किसी तरह का निर्माण पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। इसके बाद भी एयरफोर्स की जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। जिसे ढहाने का आदेश हाईकोर्ट ने भी दिया है। जिसके तहत करीब 10 भवन स्वामियों को नोटिस भी दी गई है। फिर भी जमीन खाली नहीं हुई है। यही नहीं 732 वर्ग मीटर जमीन भी खरीदना है। जिस पर काम चल रहा है।

डीएम कार्यालय में बनी रणनीति

बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय में हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए एयरफोर्स की जमीन को खाली कराने की रणनीति बनाने के लिए मीटिंग बुलाई गई। जिसमें बम्हरौली एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर सिविल एविएशन एचआर मिश्रा, एडीए वीसी देवेंद्र पांडेय के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए। जिसमें जल्द से जल्द अभियान चलाकर जमीन को खाली कराने का प्लान तैयार किया गया।

Posted By: Inextlive