रामगंगा बनेगा बरेलियंस के लिए ब्यूटीफुल प्वाइंट अक्षय विहार में ले सकेंगे म्यूजिक

2019-08-23T06:00:17Z

- कमिश्नर की मीटिंग में कई प्रपोजल पास, 20 करोड़ के खर्च से नगर निगम बनाएगा फोरेस्ट सिटी

- स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में मल्टी परपज इंडोर स्टेडियम बनेगा, किराए पर ले सकेंगे इलेक्ट्रिक बाइक

बरेली : बरेलियंस के लिए 20 करोड़ खर्च करके फॉरेस्ट सिटी बनाई जाएगी। नगर निगम का यह टास्क है। इसके बनने से फ्रेश एयर मिलेगी। पॉल्यूशन फ्री की ओर सिटी बढ़ेगी। बच्चों के एंटरटेनमेंट के लिए भी यहां बहुत कुछ होगा। एक तरह से वह एडवेंचर जोन का मजा ले सकेंगे। थर्सडे को कमिश्नरी हॉल में स्मार्ट सिटी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग इसमें चार पुराने प्रस्तावों को भी पास किया गया। इसके अलावा कुछ नए प्रपोजल भी पास हुए हैं।

रामगंगा नगर में बनेगी फॉरेस्ट सिटी

फोरेस्ट सिटी को रामगंगा नगर में बनाया जाएगा। इस सिटी में एडवेंचर जोन भी होगा, जिसमें बच्चे और युवा कमांडो नेट फिसल पट्टी जैसे खेल खेल सकेंगे। साइक्लिंग, जॉगिंग, वाकिंग और ओपेन जिम जैसी सुविधाए भी होंगी।

जिम का प्रपोजल भी पास

मीटिंग में सिटी के पार्को में ओपन जिम खोलने के प्रपोजल को आखिरकार पास कर दिया गया। वर्क आर्डर जारी होने के बाद अब जल्द ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं, डेलापीर चौराहे के सौंदर्यीकरण का काम भी शुरू होगा। सिटी की जीआईसी मैपिंग अब आईआईटी कानपुर करेगा। इसी के तहत मॉनीटरिंग की जाएगी।

बनेगा इंडोर स्टेडियम

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा। इसमें टेबल टेनिस, जूडो, बैडमिंटन, बास्केटबॉल वेट लिफ्टिंग जैसे खेल होंगे। फैसिलिटीज को अपग्रेड किया जाएगा।

महिलाओं के लिए रेस्ट रूम

महिलाओं के लिए सीलाउंज बनेगा। यहां पर महिलाओं के लिए रेस्ट रूम के साथ बच्चों के लिए बे्रस्ट फीडिंग कराने, पैड नेपकीन और टॉयलेट की सुविधाएं होगी।

इलेक्ट्रॉनिक बाइक ले सकेंगे मजा

पीपी मॉडल पर इलेक्ट्रॉनिक बाइक मिलेगी। इसके लिए सिटी में दस स्टैंड तैयार किए जाएंगे। इन बाइक्स का किराया लिया जाएगा। इसके लिए एक कंपनी आगे आई है। वह अपना प्रजेंटेशन अफसरों को दिखाएगी।

बड़े फायदे का होगा एटीएम हेल्थ

सिटी में जगह-जगह पर एटीएम हेल्थ बनाए जाएंगे। इनमें लोग जाकर अपनी ब्लड प्रेशर, सुगर, हाइट और वेट चेक कर सकेंगे।

अक्षय विहार में म्यूजिक का आनंद

म्यूजिकल एंड डासिंग फाउंटेन का भी लोग सिटी में मजा ले सकेंगे। इसके लिए अक्षय विहार को चुना गया है। अक्षय विहार में जाकर पब्लिक लुत्फ ले सकेगी।

सिटी के बाहर होगी डेयरी

सिटी की सभी डेयरियों को बाहर किया जाएगा। शुरुआत में परसाखेडा में 45 बीघा जमीन को चिन्हित किया गया है, जहां पर कैटल कालोनी का निर्माण किया जाएगा। इसके बाद जैसे जैसे जमीन मिलेगी शहर के चारो तरफ आउटर में डेयरियों को शिफ्ट किया जाएगा।

बदली जाएगी पुरानी सीवर लाइन

अधिकारियों ने बताया कि अमृत योजना के तहत 54 करोड़ की बरेली सेंट्रल ट्रंक लाइन और 212 करोड़ की ब्रांच लाइन बार को भी मंजूरी मिल गई है। छह वार्डो में पुरानी सीवर लाइन को भी बदलने का काम जल्द शुरू होगा।

यह रहे मौजूद

मीटिंग में डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह, बीडीए की वीसी दिव्या मित्तल, कमिश्नर रणवीर प्रसाद, नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

वर्जन-

- मीटिंग में कुछ प्रपोजल पास किए गए तो कुछ ऐसे प्रपोजल भी थे जिनको मंजूरी देते हुए उनके डिटेल प्रोजेक्ट बनाने के लिए कहा गया है। जिन प्रस्तावों को पास किया गया है, उनका काम बहुत जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

- सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.