यूपी 10 दिसंबर से स्पोर्ट्स कॉलेज में एडमिशन के लिए भरे जायेंगे फॉर्म सिर्फ ये होगी शर्त

2018-12-07T13:29:39Z

सिर्फ कक्षा छह में लिए जाएंगे एडमीशन।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : यदि आप सुरेश रैना की तरह जगह बनाना चाहते हैं या फिर पूर्व इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर आरपी सिंह की तरह खेल जगत में कॅरियर बनाना चाहते हैं तो तैयार हो जाइये। खेल जगत की दुनिया में कॅरियर बनाने वालों के लिए यह सुनहरा मौका है। यूपी के स्पोर्ट्स कॉलेजों में दाखिले की होड़ अगले साल शुरू होगी। यूपी स्पोर्ट्स कॉलेज सोसायटी की देखरेख में संचालित गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ, वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर और मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई में नए सत्र 2019-20 के लिए फॉर्म 10 दिसंबर से मिलेंगे। कक्षा 6 में एडमीशन के लिए फॉर्म प्रदेश के सभी मंडलीय खेल कार्यालयों और तीनों स्पोर्ट्स कॉलेजों से मिलने शुरू हो जाएंगे। प्रवेश के लिए प्रारंभिक चयन परीक्षा 15 जनवरी से तीन फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी। प्रदेश के समस्त मंडलों पर मंडलवार और खेलवार यह चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।
इन खेलों में होगा एडमिशन
प्रबंध समिति के सचिव विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में एथलेटिक्स, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबाल और बैडमिंटन (बालक), वीर बहादुर सिंह स्पोट्र्स कॉलेज गोरखपुर में जिम्नास्टिक, कुश्ती, वॉलीबाल (बालक और बालिका)व हॉकी (बालिका) और सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज में एथलेटिक्स, फुटबॉल, क्रिकेट, हॉकी, कुश्ती, कबड्डी, तैराकी (बालक) बैडमिंटन (बालक व बालिका) व जूडो (बालिका) सहित कुल 11 खेलों में प्रवेश दिए जाएंगे। मंगलवार होने वाले प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम उसी दिन शाम को ईमेल के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को भेज दिए जाएंगे। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट के साथ स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ, गोरखपुर स्पोर्ट्स  कॉलेज और सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज में भी संपर्क कर सकते है।

बैंक से धोखाधड़ी के मामले में पर्यटन मंत्री ने दिए जांच के आदेश, एफआईआर होगी

महिला उत्पीड़न पर अब 181 से होगा वार, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने संभाली कमान

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.