- 27 जनवरी से मिलने शुरू हो जाएंगे प्राइवेट के फॉर्म

- श्री देवसुमन युनिवर्सिटी ने गलतियों को दूर करने को किया बदलाव

DEHRADUN : श्रीदेव सुमन युनिवर्सिटी से प्राइवेट एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को इस बार ओएमआर शीट फिल करनी होगी। फॉर्म में गलतियों को कम करने के मकसद से युनिवर्सिटी ने यह बदलाव किए हैं। युनिवर्सिटी ने फॉर्म की डेट्स में भी बदलाव किया है। पहले जहां ख्0 जनवरी से फॉर्म उपलब्ध होने थे, अब ख्7 जनवरी से पोस्ट ऑफिस में उपलब्ध होंगे।

प्राइवेट फॉर्म ही ऑप्शन

लिमिटेड सीट्स और मेरिट बेस पर एडमिशन के हाईकोर्ट के फैसले के बाद स्टेट में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स एडमिशन से महरूम रह गए थे। ऐसे में उन स्टूडेंट्स के पास अभी प्राइवेट फॉर्म का ऑप्शन बचा है। श्री देव सुमन युनिवर्सिटी ने अपने प्राइवेट एग्जाम के फॉर्म ख्7 जनवरी से उपलब्ध कराने की घोषणा कर दी है। युनिवर्सिटी ने पहले प्राइवेट के फॉर्म ख्0 जनवरी से उपलब्ध कराने की योजना बनाई थी, लेकिन कुछ कारणों से फॉर्म अब ख्7 जनवरी से उपलब्ध कराया जाना तय हुआ है।

क्ख्00 व क्फ्00 रुपए फॉर्म की कीमत

युनिवर्सिटी के वीसी डा। उदय सिंह रावत ने बताया कि फॉर्म प्रिंट हो चुके हैं। गढ़वाल मंडल के सभी प्रमुख डाकघरों में फॉर्म भेजे जा रहे हैं। जहां से ख्7 जनवरी से इनकी बिक्री शुरू होगी। ग्रेजुएट कोर्सेज के फॉर्म क्ख्00 व पीजी कोर्सेज के फॉर्म क्फ्00 रुपए में मिलेंगे। देहरादून जिले में मसूरी, डोईवाला, ऋषिकेश, चकराता, त्यूणी, विकासनगर समेत सभी प्रमुख डाकघरों में फॉर्म उपलब्ध होंगे।

ओएमआर सिस्टम फॉर्म मे गलतियों कम से कम हो इसे देखते हुए अपनाया गया है। युनिवर्सिटी लेवल पर तैयारियां पूरी हो गई हैं। ख्ब् जनवरी तक सभी डाकघरों में फॉर्म पहुंचा दिए जाएंगे। इसके बाद अवकाश होने के कारण ख्7 से फॉर्म की बिक्री शुरू होगी।

- डा। यूएस रावत, वाइस चांसलर, श्री देव सुमन युनिवर्सिटी

Posted By: Inextlive