एसपी क्राइम के पत्र पर एसएसपी ने डीएम व शासन को भेजी रिपोर्ट

आरआई पर भी लगा गंभीर आरोप, लाल भाइयों की बढ़ेंगी मुश्किलें

ALLAHABAD: नैनी स्थित सैम हिग्गिन बॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी एंड साइंस शुआट्स के पूर्व निदेशक प्रशासन विनोद बी लाल को नैनी सेंट्रल जेल से दूसरी जेल शिफ्ट किया जा सकता है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने शासन के साथ ही डीएम सुहास एलवाई को पत्र लिखकर विनोद बी लाल को दूसरी जेल में शिफ्ट करने को कहा है। एसएसपी की ओर से शासन को भेजी गई रिपोर्ट के बाद विनोद बी लाल की मुसीबतों में इजाफा हो सकता है।

एसपी क्राइम ने लगाए कई आरोप

मंगलवार को एसपी क्राइम बृजेश मिश्र ने एसएसपी आकाश कुलहरि को पत्र लिख कर बताया है कि घोटाले और जमीन हेरफेर के मामले में जेल में बंद शुआट्स के डायरेक्टी प्रशासन विनोद बी लाल को दूसरी जेल में शिफ्ट नहीं किया गया तो वे साक्ष्यों और गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में पुलिस लाइन के आरआई के बेटे शुआट्स में पढ़ते हैं। उनके भतीजे भी उसी संस्थान में काफी सालों से नौकरी करते हैं। ऐसे में आरआई ने सेटिंग कर उन्हें कई सुविधाएं मुहैया कराई है। जेल प्रशासन की तरफ से भी उन्हें अलग से वीआईपी सुविधा दी जा रही है। ऐसे में विनोद बी लाल को किसी और जेल में शिफ्ट कर आरआई के खिलाफ जांच कर विभागीय कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने इसी शिकायत और जांच रिपोर्ट को पत्र के माध्यम से डीएम को भेजा है।

लगाए हैं कई आरोप

शुआट्स के पूर्व वीसी आरबी लाल, पूर्व निदेशक प्रशासन विनोद बी लाल और प्रो। वीसी एसबी लाल की मुश्किलें अब और बढ़ेंगी। आरबी लाल और एसबी लाल फरार हैं। विनोद बी लाल को पिछले महीने क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर नैनी जेल भेजा था। तीनों भाइयों पर शुआट्स में हुए 23 करोड़ के घोटाले समेत कई मामले दर्ज हैं। विनोद बी लाल पर मुकदमा दर्ज कराने वाले भाजपा नेता सुधाकर त्रिपाठी ने एसपी क्राइम को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि विनोद बी लाल को आरआई तमाम सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं।

सस्पेंड हो चुके हैं तीन सिपाही

विनोद बी लाल को अलग गाड़ी से पेशी पर लाने और मोबाइल पर बात कराने वाले तीन सिपाहियों को एसएसपी पहले ही निलंबित कर चुके हैं। आरआई के खिलाफ भी विभागीय जांच शुरू करा दी गई है।

एसपी क्राइम की रिपोर्ट के आधार पर विनोद बी लाल को दूसरी जेल शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। आरआई के खिलाफ भी विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आकाश कुलहरि, एसएसपी

Posted By: Inextlive