नगरायुक्त के निरीक्षण के एक घंटे बाद भी नही पहुंचा सफाई नायक

नगरायुक्त ने वार्ड-32 के सफाई नायक को किया सस्पेंड

58 सफाई कर्मचारी नदारद मिलने पर आउटसोर्सिंग कंपनी को नोटिस

Meerut। शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर अक्सर नगर निगम पर सवाल खड़े होते रहते हैं। दरअसल, कुछ सफाई नायक और सफाई कर्मचारी काम को लेकर गंभीर नहीं हैं। इसकी बानगी सोमवार को नगर आयुक्त के औचक निरीक्षण में देखने को मिली। नगर आयुक्त ने वार्ड-32 के सफाई नायक नवीन कुमार को सस्पेंड कर दिया है। 58 सफाई कर्मचारी वार्ड में नदारद मिलने पर आउटसोर्सिंग कंपनी को नोटिस जारी किया है।

सुबह साढ़े सात बजे पहुंचे नगर आयुक्त

नगरायुक्त मनोज कुमार चौहान सोमवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे वार्ड-32 सिविल लाइन इलाके का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। सफाई नायक नवीन कुमार के बारे में पूछताछ की गई तो पता चला कि वो आया ही नहीं। करीब एक घंटे से ज्यादा तक नगरायुक्त इलाके का निरीक्षण करते रहे लेकिन सफाई नायक नहीं पहुंचा। यही नहीं सफाई कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर भी चाय की दुकान पर मिला।

वार्ड 32 है वीआईपी इलाका

वीआईपी इलाका होने की वजह से वार्ड-32 में करीब 126 सफाई कर्मचारी तैनात हैं। लेकिन उनमें से सिर्फ 68 ही मौके पर मिले। 58 सफाई कर्मचारी नदारद थे।

वार्ड 32 का निरीक्षण किया था। निरीक्षण में सफाई नायक सहित 59 सफाई कर्मचारी नदारद मिले। सफाई नायक की काफी समय से शिकायत मिल रही थी। सफाई नायक को सस्पेंड कर दिया है। शेष को चेतावनी दी गई है।

मनोज कुमार चौहान, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive