RANCHI: पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में 22 जून को हुई 7.19 लाख डकैती कांड का रांची पुलिस ने खुलासा कर लिया है। लूटकांड में शामिल चार अपराधियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस ने बैंक से लूटे हुए 3.50 लाख और लूट में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों में अजय मुंडा, रोहित मुंडा, रंजीत मुंडा और दिलेश्वर गंझू शामिल हैं। सभी बुढ़मू थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। पिठोरिया थाना में बैंक मैनेजर जीतेंद्र कुमार के बयान पर अज्ञात के खिलाफ डकैती की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

खेलगांव में बड़ा कांड कर रहे थे प्लान

बैंक डकैती की वारदात को सुलझाने में लगी रांची पुलिस को सूचना मिली कि कुछ अपराधी खेलगांव ओपी क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं। सूचना यह भी मिली कि अपराधियों के पास एक बड़ा हथियार भी है, जो शायद एके-47 या कार्बाइन हो सकता है। इसके बाद आनन-फानन में खेलगांव ओपी प्रभारी, पिठोरिया थाना प्रभारी और बुढ़मू थाना प्रभारी रांची एसएसपी की क्यूआरटी टीम के साथ अपराधियों की घेराबंदी में जुट गए। खेलगांव ओपी के जुमार नदी के पास उन्हें पांच से छह की संख्या में कुछ लोग बैठे दिखाई दिए। इसी बीच अपराधियों ने पुलिस को आता देख लिया और सभी फरार होने की कोशिश करने लगे। लेकिन पुलिस की टीम ने चार अपराधियों को खदेड़ कर पकड़ लिया।

कार्बाइन व तीन कट्टा बरामद

गिरफ्तार अपराधियों की तलाशी के दौरान एक कार्बाइन, तीन देसी कट्टा और लगभग एक दर्जन कारतूस बरामद किए गए। घटनास्थल से पुलिस ने लूट में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद की है। इसके अलावा जब अपराधियों से पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि लूट के पैसे उन्होंने जमीन में गाड़ कर छिपाया हुआ है।

लूटे थे 7.19 लाख, मिले 3.50 लाख

अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने लूट के रुपए में से साढ़े तीन लाख बरामद कर लिया है। हालांकि, अपराधियों ने बैंक से सात लाख 19 हजार रुपए लूटे थे। अपराधियों ने बताया कि लूट के बाकी पैसे उनके गिरोह के एक दूसरे सदस्य के पास है। पुलिस उस फरार अपराधी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

Posted By: Inextlive