टीपीसी पर प्रहार चार कमांडर गिरफ्तार

2018-11-07T06:00:41Z

RANCHI : नक्सली संगठन टीपीसी के खिलाफ रांची पुलिस ने कमांडर स्तर के चार नक्सलियों को धर दबोचा है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद किए गए हैं। लातेहार और रांची पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता हासिल हुई है। इन नक्सलियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वे ईट भटटा, सड़क निर्माण में लगे ठेकेदारों से लगभग पांच करोड़ रूपए की लेवी वसूली है। पुलिस ने नक्सलियों के पास हथियार व कारतूस समेत 3 तीन पीटूट ,भारी मात्रा में मेडिसिन किट, मैगजीन पाउच नक्सली साहित्य और होल्डिंग टेंट भी बरामद किया है।

ऐसे दबोचे गए

स्पेशल ब्रांच ने यह सूचना दी थी कि रांची के खलारी और चान्हो इलाके में टीपीसी संगठन के विस्तार के लिए अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा इकट्ठा कर रहा है इस सूचना पर रांची एसएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम का गठन किया इस टीम में लातेहार के कुछ अधिकारी भी शामिल थे। जानकारी मिलने पर चान्हो पहाड़ी पर पुलिस ने अचानक छापेमारी की मौके से दो नक्सली धरे गए और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए वहीं अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर दो दूसरे नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया गया।

ये हथियार हुए बरामद

01

एके -47

01

एके-56

03

एसएलआर राइफल

1800

कारतूस

पुलिस से ही लूटे थे हथियार, बरामद

टीपीसी नक्सलियों के पास जो खतरनाक हथियार बरामद किए गए है। वे सभी हथियार पुलिस के है। दरअसल टीपीसी और माओवादियों के बीच खूनी संघर्ष कई वषरें से जारी है ।माओवादियों ने यह हथियार पहले पुलिस से लूटे थे .5 साल पहले चतरा में टीपीसी और माओवादियों के बीच खूनी संघर्ष में 16 माओवादी मारे गए थे। उस दौरान यह हथियार टीपीसी के नक्सलियों ने उनसे लूट लिए थे।

पकड़े गए नक्सली

कमलेश गंजू उर्फ अंकित

विनोद कुमार महतो

अविनाश

नक्सलियों के खिलाफ कई थानों में केस

गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ रांची के चान्हो , मैक्लुस्कीगंज और खलारी थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं। इसके अलावा इन नक्सलियों के ऊपर झारखंड के चतरा और लातेहार में भी कई थानों में मामले दर्ज है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.