- हिमाचल से सिटी में लाया जा रहा था शराब का जखीरा

- 30 पेटी अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

- ऋषिकेश में छह पेटी शराब के साथ महिला समेत दो अरेस्ट

DEHRADUN: ठंड के मौसम में सुबह का वक्त शराब तस्करों को खूब भा रहा है। वे इस समय शराब की तस्करी कर रहे हैं, पुलिस ने ऐसे ही दो तस्करों को अरेस्ट किया है। आरोपी सुबह चार बजे शराब से भरी कार को देहरादून ला रहे थे, लेकिन सहसपुर में चेकिंग के दौरान कार को पकड़ लिया गया। कार में फ्0 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब भरी हुई थी। पुलिस ने कार सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर शराब को कब्जे में ले लिया। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज करने के साथ कार को सीज कर दिया।

दिल्ली व चंडीगढ़ ब्रांड की शराब

दरअसल, नवनियुक्ति एसएसपी पुष्पक ज्योति के मादक पदार्थो की तस्करी रोकने संबंधी आदेश के अनुपालन में देहात एरिया में चे¨कग चल रही थी, बुधवार सुबह करीब चार बजे सफेद रंग की गाड़ी हरबर्टपुर की ओर से तेज गति से आती दिखाई दी। थानाध्यक्ष यशपाल बिष्ट ने गाड़ी को रोकने के लिए बेरियर खींच दिया, चालक ने गाड़ी को पीछे मोड़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने गाड़ी पकड़ ली। तलाशी के दौरान कार के अंदर से तीस पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

आरोपियों में हेडकांस्टेबल भी शामिल

एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान बताया कि कार में दो लोग सवार थे, जिन्हें पकड़ लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों की पहचान कुलदीप डोगरा पुत्र करतार डोगरा निवासी कपूरथला व जसवंत सिंह पुत्र प्रधान सिंह निवासी लंबागांव कांगड़ा हिमाचल प्रदेश बताई है। कुलदीप डोगरा देहरादून सीमाद्वार में आईटीबीपी में मुख्य आरक्षी के पद पर तैनात है। जिसके बारे में आईटीबीपी अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। शराब तस्करी में इस्तेमाल की गई कार को सीज करने के साथ ही आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

--------------

फर्राटा भर रही थी कार

थानाध्यक्ष यशपाल बिष्ट ने बताया कि जिस कार को बैरियर लगाकर पकड़ा गया। वह हिमाचल प्रदेश के पॉवटा चेकपोस्ट बैरियर को तोड़कर भागी थी। सूचना के बाद सहसपुर पुलिस ने कार को पकड़ा। बोलेरो कार से शराब के जखीरे के साथ धर्मनगरी आ रहे दो तस्करों को पुलिस ने धर दबोच लिया। आरोपियों में एक महिला है, जो पहले भी शराब तस्करी में जेल जा चुकी है। पूछताछ में आरोपियों ने अपनी पहचान इकबाल उर्फ छोटू निवासी हर्रावाला व छोटी पत्नी दीपक निवासी जोटोबस्ती ऋषिकेश के रूप में हुई है। एसओ ऋषिकेश ने बताया कि आरोपी महिला छोटी पहले भी शराब तस्करी में पकड़ी गई है। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के फ्फ् मामले दर्ज हैं।

----------------

Posted By: Inextlive