- गोरखनाथ और क्राइम ब्रांच की टीम ने किया अरेस्ट

- दो लग्जरी कार सहित भारी मात्रा में सामान बरामद

GORAKHPUR: शहर के भीतर नकली अंग्रेजी शराब बनाकर बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश पुलिस ने किया है। गोरखनाथ थाना के धर्मशाला चौकी प्रभारी धीरेंद्र राय और स्वाट टीम प्रभारी सादिक परवेज की टीम ने चार लोगों को अरेस्ट किया। उनके पास से दो लग्जरी कारों में 60 लीटर स्प्रिट, अंग्रेजी शराब की खाली बोतले, ढक्कन, रैपर सहित भारी सामान बरामद हुआ। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम, धोखाधड़ी, जालसाजी और कापी राइट एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

चेकिंग में दबोचे गए नकली शराब के कारोबारी

अवैध शराब बेचने की सूचना किसी ने एसएसपी को दी। उनके निर्देश पर धर्मशाला चौकी प्रभारी धीरेंद्र राय, स्वाट टीम प्रभारी सादिक परवेज ने टीम बनाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान पता लगा कि कुछ लोग लग्जरी गाडि़यों से सोनौली की तरफ से गोरखपुर की ओर आ रहे हैं। जटाशंकर तिराहा के पास चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार सवार कारोबारियों को दबोच लिया। पूछताछ में सामने आया कि जाड़े में डिमांड बढ़ने से शराब बनाकर वह दुकानों पर सप्लाई देने की तैयारी में थे। पकड़े गए लोगों से पूछताछ करके पुलिस टीम नकली शराब बेचने वाले दुकानदारों की जानकारी जुटा रही है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

-सरया महुलिया, बड़हलगंज निवासी संतोष उर्फ बजरंगी यादव

-सोनबरसा बाजार, चौरीचौरा निवासी कमलेश यादव

-दादरी, हरियाणा के डालाबास निवासी सोमवीर सिंह और विक्रम सिंह

यह हुई बरामदगी

11 हजार रुपए नकदी

- 832 रायल स्टेग प्रीमियर विस्की का स्टीकर

170 पीस बारकोड स्टीकर

एक थर्मामीटर (एल्कोहल मीटर)

एक कुप्पी

20-20 लीटर के तीन गैलन में रखा 60 लीटर स्प्रिट

शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाला विशेष केमिकल

रायल स्टेग की 120 खाली बोतल

150 ढक्कन, होण्डा अमेज और स्विफ्ट डिजायर कार

वर्जन

नकली अंग्रेजी शराब बनाकर बेचने की सूचना पर पुलिस टीम को एक्टिव किया गया था। चार लोगों को अरेस्ट करके पुलिस ने भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive