छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: कार और ट्रेलर की जबरदस्त टक्कर में कदमा भाटिया बस्ती निवासी दो परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी। गुरुवार को झींकपानी-हाट गम्हरिया रोड पर इलीगाड़ा गांव के पास सड़क हादसा हुआ। मरने वालों में कदमा भाटिया बस्ती मंदिर पथ निवासी सोरेन कर्मकार, उनकी पत्‍‌नी काकुली कर्मकार तथा कदमा भाटियाबस्ती सकुंतला पथ निवासी अमित कुमार दास व उनकी पुत्री सायनिका दास उर्फ शिल्पी शामिल हैं। मृतक सोरेन कर्मकार की बेटी सौमिता कर्मकार और अमित कुमार दास की पत्‍‌नी सोमा दास का इलाज टाटा मेन हॉस्पिटल में चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

जा रहे थे घूमने

अमित कुमार दास व सोरेन कर्मकार दोनों भाटिया बस्ती कदमा में रहते थे और दोनों ही परिवार के बीच घनिष्ट मित्रता थी। कहीं भी घूमने या पिकनिक मनाना हो दोनों परिवार साथ जाते थे। अमित का ससुराल किरीबुरू में है। स्कूल में तीन दिनों की छुट्टी थी, अमित व सोरेन का परिवार किरीबुरू घूमने के लिए सुबह आठ बजे कार से निकले और झींकपानी-हाटगम्हरिया के पास हादसे के शिकार हो गए।

सुख-दुख में रहते थे साथ

दो दोस्तों के आकस्मिक निधन से मोहल्लेवासी स्तब्ध हैं। 11 साल पहले अपनी बेटियों सौमिता कर्मकार व सायनिका की डीबीएमएस मेंएडमीशन के बाद दोनों में दोस्ती हुई थी। बच्चों की दोस्ती ने दो बड़े परिवार को मिला दिया था। दोनों ही परिवार एक दूसरे के सुख-दुख में साथ रहते थे। अमित कुमार दास कदमा भाटिया बस्ती स्थित सकुंतला पथ में रहते थे, जबकि सोरेन कर्मकार भाटिया बस्ती स्थित मंदिर पथ में एसपी तिवारी के मकान में किराए पर परिवार के साथ रहते थे।

बिष्टुपुर में है कर्मकार ज्वेलर्स

सोरेन कर्मकार का बिष्टुपुर चूनाशाह मजार के पास कर्मकार ज्वेलर्स नाम से दुकान है। जबकि अमित कुमार दास अजंता इंडस्ट्रीज गम्हरिया में काम करते थे। अमित कुमार दास के साथ उनकी पुत्री सायनिका उर्फ शिल्पी की मौत हो गयी, जबकि सोरेन कर्मकार के साथ उनकी पत्‍‌नी काकूली कर्मकार की मौत हो गयी। मृतक अमित की पत्‍‌नी सोमा दास तथा मृतक सोरेन की पुत्री सौमिता कर्मकार जीवन और मौत से जूझ रही है। सोरेन के बड़े भाई जीवन लाल कर्मकार ने बताया भाई की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। फिलहाल तो वह अपनी भतीजी का इलाज कराने में जुटे हैं ताकि भाई की निशानी बच सकें। दूसरी ओर अमित के बड़े भाई सुमित दास व भाभी ने घायल सोमा दास को टीएमएच लेकर आए। पिता मानिकचंद्र दास को घटना की जानकारी नहीं दी गयी थी।

दोनों सहेली डीबीएमएस की छात्रा

सायनिका दास तथा सौमिता कर्मकार कदमा डीबीएमएस में इसी वर्ष 12वीं में गयी है। स्कूल में हुई तीन दिन की छुट्टी मनाने वे लोग किरीबूरू जा रहे थे।

जोर-जोर से रोने लगे

सोरेन कर्मकार कदमा के मंदिर पथ में एसपी तिवारी के घर पिछले पांच साल से किराए पर रहते थे। हादसे की जानकारी मिलते ही एसपी तिवारी व उनकी पत्‍‌नी-परिवार के लोग जोर-जोर से रोने लगे। तिवारी का कहना था कि सुबह आठ बजे सोरेन कर्मकार की पत्‍‌नी मेरे पास आयी और बहुत खुश थी। वह घर का चाबी देते हुए कहा कि हमलोग घूमने जा रहे हैं। तीन दिन के बाद वह रविवार को आने की बात बोल चाबी दे गयी। उन्होंने बताया कि सोरेन कर्मकार व उनका परिवार बहुत ही खुश मिजाज थे।

Posted By: Inextlive