-ट्यूजडे को फिर 4 नए कोरोना पेशेंट्स मिले, दो प्रवासी भी शामिल, दो डिप्टी पड़ाव हॉटस्पॉट से

-चारों पेशेंट्स को रामा मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट करते के बाद कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी हुई शुरू

KANPUR: कुछ राहत देने के बाद कोरोना का खौफ फिर बढ़ने लगा है। बाहर से आ रहे हजारों की संख्या में प्रवासी कोरोना का नया खतरा बन चुके हैं। ट्यूजडे को भी मेडिकल कालेज की कोविड लैब से रिपोर्ट आई तो चार पेशेंट्स में वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें से दो प्रवासी हैं जबकि 2 डिप्टी पड़ाव हॉटस्पॉट एरिया के हैं। प्रवासियों में एक प्रेग्नेंट महिला का पति है जिसका अपर इंडिया हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। जबकि दूसरा प्रवासी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है जिसका सैम्पल बिल्हौर सीएचसी से जांच के लिए भेजा गया था।

सैम्पलिंग की रफ्तार तेज

कोरोना संक्रमण के नए खतरे के तौर पर उभरे प्रवासियों की सैंपलिंग की बढ़ा दिया गया है। ट्यूजडे को भी 229 माइग्रेटरी वर्कर्स के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। एक हफ्ते में 1 हजार के करीब माइग्रेटरी वर्कर्स की कोरोना जांच के लिए अभी तक सैंपल्स भेजे गए हैं। पॉजिटिव आने के बाद इन चारों पेशेंट्स को रामा मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट करते हुए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी शुरू कर दी गई है।

------

दो दर्जन एक्टिव केस

चार कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स मिलने के बाद अब सिटी में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या भी बढ़ गई है। अब दो दर्जन कोरोना के एक्टिव केस अंडर ट्रीटमेंट हैं। एलएलआर हॉस्पिटल के न्यूरो साइंस सेंटर और रामा मेडिकल कॉलेज में इनका इलाज चल रहा है। ट्यूजडे को एक और पेशेंट को डिस्चार्ज किया गया। जिसके बाद अब सिटी में कोरोना से रिकवर होने वाले पेशेंट्स की संख्या 300 हो गई है। ट्यूजडे को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 486 सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज लैब भेजे हैं। इसमें प्रवासी श्रमिकों के अलावा क्वारंटीन सेंटर के 87 सैंपल और हॉटस्पॉट एरिया में रैंडम सैंपलिंग के 21 सैंपल शामिल हैं।

------------

486 टोटल सैम्पल ट्यूजडे को जांच के लिए कोविड लैब भेजे

229 सैम्पल माइग्रेटरी वर्कर्स के भी इनमें सैम्पल

1000 के करीब वर्कर्स के सैम्पल एक हफ्ते में जांच के लिए भेजे

21 सैम्पल हॉटस्पॉट एरिया से रैंडम सैंपलिंग में लिए गए

Posted By: Inextlive