PATNA/ CHHAPRA: पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-थावे रेलखंड पर स्थित कई रेलवे गेटों को बंद करने की कार्रवाई रेलवे ने शुरू कर दिया है। इसको लेकर मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर एईएन ने डीएम के पास पत्र भेजकर रेलवे गेट बंद करने में सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है।

विभागीय सूत्रों के पूर्वोतर रेलवे के छपरा-थावे रेलखंड का आमान परिवर्तन का कार्य तेजी से चल रहा है। इस रेलखंड पर कई मानरहित रेलवे गेट हैं। इस पर वाहनों के आवागमन की संख्या भी काफी कम है। इसको देखते हुए रेलवे ने उक्त रेलवे खंड के आधा दर्जन से अधिक मानव रहित रेलवे गेटों को बंद करने का निर्णय लिया है। जिसमें छपरा कचहरी स्टेशन से लेकर श्याम कौडि़या स्टेशन के बीच आधा दर्जन रेलवे गेट है। जिसे बंद करने के लिए डीआरएम ने निर्देश दिया है।

बताया जाता है कि छपरा-खैरा के बीच गेट संख्या- म् एसी, मढ़ौरा-श्यामकौडि़या के बीच स्थित गेट संख्या-ख्8 व ख्भ् तथा पटेढ़ी - मढ़ौरा के बीच स्थित गेट संख्या क्भ् पर वाहनों की आवागमन की संख्या काफी कम है। इसे देखते हुए रेलवे ने इन रेलवे गेटों को बंद करने का निर्णय लिया है। इस रेलखंड का अमान परिवर्तन के बाद इन गेटों को बंद कर दिया जाएगा।

समपार संख्या - आवागमन वाले वाहन की संख्या

म् एसी छपरा-खैरा - 00

ख्8 मढ़ौरा - श्याम कौडि़या - 0भ्

ख्भ् मढ़ौरा - श्याम कौडि़या - 0ब्

क्भ् पटेढ़ी - मढ़ौरा - फ्क्

Posted By: Inextlive