- पटेल नगर पुलिस ने चोरी की दो घटनाओं का किया खुलासा

- चोरों ने बंद घर का ताला तोड़ उड़ाई थी लाखों की ज्वेलरी

- इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप में सेंधमारी कर साफ किया था लाखों माल

>dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : पटेल नगर पुलिस ने चोरी की दो घटनाओं का खुलासा करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लाखों रुपए के सामान के अलावा एक इनोवा कार बरामद की गई है। कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

सेंधमारी कर हुई थी चोरी

दरअसल, पटेल नगर एरिया में ख्0 सितंबर की रात को चोरों ने प्रकाश लोक कॉलोनी निवासी तरुण कुमार के घर का ताला तोड़कर लाखों की ज्वेलरी साफ कर दी थी। पुलिस इस वारदात से उभर भी नहीं पाई थी कि चोरों ने शिमला बाईपास पर सेंधमारी कर चोरी की दूसरी बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला। यहां चोरों ने रविन्द्र सिंह की सन्नी इलेक्ट्रॉनिक्स नाम की दुकान से लाखों का सामान चोरी कर दिया था।

इनोवा में था चोरी का सामान

मंडे को पुलिस ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसएसपी अजय रौतेला ने बताया मुखबिर की सूचना पर मंडे मॉर्निग को पुलिस ने चंद्रबनी मोड़ पर वाहनों की सघन चेकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक इनोवा कार को रुकने का इशारा किया गया तो उसके चालक ने कार दौड़ा दी। शक होने पर पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोक लिया। जिस कारण पुलिस ने कार सवार सभी लोगों को हिरासत में ले लिया। कार में तलाशी के दौरान चोरी का सामान बरामद किया गया।

यूपी में भी कर चुके हैं चोरी

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान मोबिन पुत्र इलियाज निवासी मजीदपुरा हापुड़(यूपी), मोहम्मद आजाद पुत्र हाफिज निवासी मजीदपुरा हापुड़, जुल्फकार पुत्र लियाकत निवासी कितबोईनगर गोतमबुद्ध नगर यूपी व मोहम्मद सोएब पुत्र नईम निवासी दादरी गौतमबुद्ध नगर यूपी के रूप में हुई। पूछताछ में उन्होंने प्रकाश लोक कॉलोनी व सन्नी इलेक्ट्रॉनिक्स में चोरी किए जाने की बात कबूल की। सभी लोग शातिर किस्म के चोर हैं और उनके खिलाफ यूपी के कई थानों में चोरी के कई मामले दर्ज हैं।

-----------

बरामद सामान

रविन्द्र सिंह की दुकान से चोरी हुए सामान में पुलिस ने दो एलईडी, दो लैपटॉप, दो म्यूजिक सिस्टम, दो टैबलेट व क्9 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। तरुण कुमार के घर हुई चोरी में पुलिस ने चोरी किया गया सोने का लॉकेट, एक जोड़ी कान के कुंडल, सोने की अंगूठी, चार चांदी के सिक्के व दो चांदी की मूर्ति बरामद की है।

------------

किराए पर लेते थे कार

पत्रकार वार्ता के दौरान चोरों ने बताया कि मोहम्मद आजाद की कुछ समय बाद शादी होने वाली है। सभी लोग लंबे समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। किसी भी घटना को अंजाम देने से पूर्व वे किराए पर कार लेकर घटना स्थल पर पहुंचते थे। कार को सोएब चलाता है। सन्नी इलेक्ट्रॉनिक्स में चोरी करने से पूर्व उन्होंने पूरी रेकी की थी। घटना से चार दिन पूर्व उन्होंने इसी दुकान से मोबाइल भी रिचार्ज करवाया था।

Posted By: Inextlive