वीडियो और फोटो से पंद्रह दिन बाद भी तलाश नहीं कर पा रही है पुलिस

एसपी क्राइम के नेतृत्व में वीडियो और फोटो देखकर जांच पड़ताल कर रही है एसआईटी टीम

पंद्रह दिन बीत जाने के बावजूद अभी तक 141 आरोपियों को चिन्हित कर सकी है पुलिस

रविवार देर रात तक कई थानों की पुलिस ने उपद्रवियों की तलाश में दी थी दबिश, दो को दबोचा

Meerut। बीस दिसंबर को जुम्मे की नमाज के बाद हुए बवाल को लेकर एसआईटी टीम जांच पड़ताल करने में जुटी है। एसआईटी टीम चार हजार फोटो और तीन सौ वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान कराने में जुटी है। पंद्रह दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस 141 आरोपियों को ही चिन्हित कर सकी है, अन्य आरोपियों की पहचान कराना पुलिस के लिए मुसीबत बन गया है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को ट्रेस करके गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से भी जांच पड़ताल कर रही है। रविवार देर रात तक कई थानों की पुलिस ने उपद्रवियों की तलाश में दबिश दी थी। लिसाड़ी गेट पुलिस ने दबोचा है, पुलिस अधिकारी इनसे पूछताछ करने में जुटी है। आरोपी पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन से जुड़े बताए जा रहे है।

सोशल मीडिया का भी लिया जा रहा है सहारा

फोटो-वीडियो और फुटेज को सोशल मीडिया पर वायरल करके आरोपियों की पहचान कराने का सहारा लिया जा रहा है। फेसबुक, व्हाट्सएप पर इनकी वीडियो शेयर की जा रही है ताकि आरोपियों की पहचान हो, जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी भी की जा सके।

उपद्रव के मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उपद्रव करने वाले दो आरोपी को लिसाड़ी गेट पुलिस ने रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। दोनो आरोपी पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बताए जा रहे है हालांकि पुलिस अभी पूछताछ कर रही है। एसपी सिटी डा। अखिलेश नारायण सिंह, सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला, इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल के साथ-साथ एसआईटी टीम भी पूछताछ करने में जुटी है.हालांकि पुलिस ने अभी इन दोनो आरोपियों के नाम उजागर नहीं किए है। इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल का कहना है कि फुटेज और वीडियो से मिलान कराया जा रहा है, जिस पर कार्रवाई की जाएगी।

कई वीडियो और फोटो हमे मिले है। सीसीटीवी फुटेज की भी पड़ताल की जा रही है। आरोपियों की पहचान करने का काम किया जा रहा है। सोशल मीडिया का भी पहचान कराने के लिए सहारा लिया जा रहा है।

राम अर्ज, एसपी क्राइम, मेरठ

Posted By: Inextlive