छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: उलीडीह थाने की पुलिस ने ट्रक समेत 10 लाख मूल्य की लोहे की पाइप गायब करने के आरोप में श्रवण लाल बिशनोई को कोडरमा डोमचांच से गिरफ्तार किया है। आरोपित मूल रूप से राजस्थान के जोधपुर जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र के कानावाबिया का रहने वाला है। उसके खिलाफ ट्रांसपोर्टर मनोज पारिख ने उलीडीह थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

एसएसपी ने दी जानकारी

सोमवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि लोहे की पाइप को जमशेदपुर से जयपुर (राजस्थान) ले जाने के लिये मनोज पारिख से श्रवण ने संपर्क किया था। उसने ट्रक और अपना मोबाइल का नंबर भी उपलब्ध कराया। 25 हजार रुपये किराया और 10 हजार रुपये खर्च भी तय कर लिया गया। 11 अगस्त को वह ट्रक पर माल लाद कर जयपुर के लिए जमशेदपुर से निकल गया, लेकिन माल 25 अगस्त तक जयपुर नही पहुंचा। इससे ट्रांसपोर्टर परेशान हो गए। उलीडीह थाने की पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस आरोपित की तलाश में जुट गई। अंतत: आरोपित को पकड़ लिया गया। जानकारी के मुताबिक आरोपित ने ट्रक और उसपर लदी 75 पीस लोहे की पाइप और पेंट को राजस्थान के जोधपुर जिले के झालमंड गांव में छुपा रखा था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने माल और ट्रक बरामद कर लिया। श्रवण ने पुलिस को बताया कि जिस ट्रक के कागजात और मोबाइल नंबर को उसने ट्रांसपोर्टर को दिया था, उस वाहन के कागजात और मोबाइल उसने राजस्थान से चुराए थे। उसी वाहन से माल लेकर वह जोधपुर गया था और राजस्थान के ट्रक का नंबर अपने ट्रक में लगाया था।

ये सामान किए गए जब्त

एसएसपी ने बताया कि एक ट्रक, ट्रक के दो नंबर प्लेट, ट्रक के मूल कागजात, घटना में प्रयोग किए गए ट्रक के मूल कागजात समेत ट्रक पर लदी पेंट ओर लोहे की पाइप जब्त की गई है। मामले के उद्भेदन में पटमदा डीएसपी विजय महतो, उलीडीह थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार, सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार सिंह समेत अन्य की अहम भूमिका रही।

ऐसे आया गिरफ्त में

ट्रक चालक जोधपुर में माल उतारने के बाद ट्रक पर असली नंबर लगा जयपुर से माल लेकर झारखंड के कोडरमा से डोमचांच आया था। इस दौरान वह पकड़ा गया। पुलिस को उसने बताया कि वह राजस्थान के जयपुर और जोधपुर इलाके में जालसाजी का काम नहीं करता था। पुलिस यह पता लगा रही कि उसने और कहां-कहां इसी तरह की घटना को अंजाम दिया है।

Posted By: Inextlive