आगरा के थाना कागारौल क्षेत्र में लोन दिलाने के नाम पर शातिरों ने एक स्कूल संचालिका को ठग लिया.

agra@inext.co.in
AGRA:
थाना कागारौल क्षेत्र में लोन दिलाने के नाम पर शातिरों ने एक स्कूल संचालिका को ठग लिया. 20 लाख का लोन देने का प्रलोभन देकर दो लाख 27 हजार रुपये हड़प लिए. पीडि़त पक्ष कंपनी के चक्कर लगा रहा है, लेकिन लोन नहीं दिया जा रहा. पीडि़त ने एसएसपी से मामले की शिकायत की है.

पिछले साल हुआ था सम्पर्क
बेरी चाहर निवासी ऊषा देवी पत्नी लोकेंद्र चाहर का स्कूल है. लोकेंद्र चाहन के मुताबिक नवंबर 2018 में उनके स्कूल में तीन युवक आए थे. खुद को लोन कंपनी से बताया. स्कूल के विकास के लिए 20 लाख रुपये लोन दिलवाने की बात बोली. तीनों ने खुद को एक फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताया, जिसका ऑफिस संजय प्लेस में है. कंपनी के लोगों ने उन्हें 12 प्रतिशत ब्याज की दर से लोन देने का वादा किया. लेकिन, इसमें 10 प्रतिशत खर्चा देना होगा. लोकेंद्र चाहर के मुताबिक शातिर तीन बार में दो लाख 27 हजार रुपये ले गए. इसके बाद कई दिन बीत गए, लेकिन लोन नहीं मिला. कंपनी के लोग उनके कागज और ब्लैंक चेक भी ले गए थे.

कंपनी के लगाए चक्कर
लोकेंद्र के मुताबिक इसके बाद कंपनी के कई चक्कर लगाए, लेकिन वह सही जवाब नहीं देते थे. एक टेबल से दूसरी टेबल तक घूमाते रहे. कुछ दिन पहले आचार संहिता का नाम लेकर बात को टाल दिया. बताया कि अब आचार संहिता के बाद अब 23 मई के लिए बोल दिया. इसी के बाद ठगी का अहसास हुआ. पीडि़त पक्ष ने शुक्रवार को एसएसपी से मामले की शिकायत की. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Posted By: Vintee Sharma