-डाक विभाग में हुए करोड़ों रुपए के फर्जीवाडे़ का मामला

- मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन एंड आईटी डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट्स ने चीफ पीएमजी व पीएमजी को लेटर जारी कर दिए निर्देश

GORAKHPUR: पिछले साल मार्च महीने में हुए डाक विभाग में करोड़ों रुपए के फर्जीवाडे़ मामले में मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन एंड आईटी डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट्स ने कड़ा रुख अपनाया है। मिनिस्ट्री की तरफ से हेड पोस्ट ऑफिस को आदेशित किया गया है कि एमआईएस के नाम पर खाताधारकों के साथ हुए फर्जीवाड़े मामले में रिकवरी किए जाएं। किसी भी दशा में पीडि़त खाताधारकों को इनके रुपए लौटाए जाएं। इसके साथ ही इस मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई भी कराई जाए।

अपनाया कड़ा रुख

स्वरूपा सरण असिस्टेंट डायरेक्टर जरनल, डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट की ओर से जारी लेटर में चीफ पीएमजी व पीएमजी को आदेश किया गया है कि करोड़ों रुपए गंवाए खाताधारकों के मामले में संबंधित डाक एजेंट, कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और खाताधाराकों के रकम लौटाए जाएं। वहीं इस मामले में जो भी संलिप्त हो उनपर कार्रवाई भी सुनिश्चित करें।

क्या था मामला

पोस्टल डिपार्टमेंट में तैनात एजेंट महेंद्र नाथ पाठक, शिवराज पाठक और माधुरी पाठक के उपर विभिन्न थानों में खाताधारकों ने एमआईएस के रुपए में फर्जीवाड़ा करने का एफआईआर दर्ज कराया था। इस मामले में महेंद्र पाठक और माधुरी पाठक की शाहजहांपुर से गिरफ्तारी भी हुई। लेकिन एक साल बीतने के बाद भी किसी भी खाताधारक को उसके रुपए नहीं मिलें।

Posted By: Inextlive