- यूनाइटेड किंगडम की एक कंपनी में दिखाया था नौकरी का सपना

- पीडि़तों ने की एसएसपी से शिकायत, क्राइम ब्रांच जांच में जुटी

आगरा। थाना सिकंदरा के भावना एस्टेट निवासी दंपत्ति ने विदेश में नौकरी का ख्वाब दिखाया। युवाओं से वीजा और अन्य डॉक्युमेंट कार्रवाई के नाम पर रुपये ले लिए। जब नौकरी दिलाने का समय आया तो रफूचक्कर हो गए। पीडि़तों ने मंगलवार को एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह से शिकायत की। बताया कि शातिर दंपत्ति ने करीब 20 लाख रुपये की जालसाजी की है। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

वीजा के नाम पर लिए 50 हजार

मूल रूप से बी 31/18-बी-5 लंका वाराणसी और सिटी इंदौर के रहने वाले निवासी अनुराग शर्मा व अनीता शर्मा पति-पत्नी हैं। वर्तमान में भावना एस्टेट के फ्लैट नं 61 में रह रहे थे। विदेश में नौकरी के नाम पर कई युवकों को जाल में फंसाया। दंपत्ति ने यूनाइटेड किंगडम की एक कंपनी में युवाओं की आवश्यकता बता‌ई्र। वीजा बनवाने के नाम पर सभी से 50-50 हजार रुपये ले लिए। कुछ से कैश, तो कई ने चेक दिए। शातिरों ने अपने यूनियन बैंक एकांउट नंबर 755102010000561, 497402010022737 में कैश डलवाया। 35 युवकों से करीब 20 लाख रुपये ले लिए।

सभी के दस्तावेज जमा कराए

दंपत्ति ने सभी युवकों से पासपोर्ट बनाने के लिए प्रमाण पत्र, आईडी प्रूफ आदि डॉक्युमेंट भी लिए। काफी दिन इंतजार करने के बाद जब युवकों कोई जवाब नहीं मिला, तो वे भावना एस्टेट स्थित दंपत्ति के फ्लैट पर पहुंचे। फ्लैट पर ताला लटका हुआ था। फ्लैट मालिक से जब इस बारे में जानकारी की तो, उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। पीडि़तों ने उनके स्थायी निवास इंदौर में जाकर पता किया, तो वहां भी उनका कुछ पता नहीं चला।

35 बनाए ठगी के शिकार

अजय कुमार, किशन सिंह, शैलेन्द्र सिंह, अमित कौशिक, पंकज सारस्वत, पवन कुमार, विवेक गुप्ता, अजय बघेल, किशन सिंह, अनिल कुमार, सुगम माहौर, डैनी, मुकुल शर्मा, ललित गुप्ता, बंटी अग्रवाल समेत 35 युवक ठगी का शिकार हुए हैं।

Posted By: Inextlive