मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर कराई थी फर्जी काउंसिलिंग

ALLAHABAD: एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ शहर कोतवाली में एक और मामला दर्ज हुआ है। इस बार धोखाधड़ी का मामला कन्या कुमारी तमिलनाडु के रहने वाले टी जोसेफ ने दर्ज कराया है। उन्होंने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर गाजियाबाद के दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें एक महिला भी शामिल है। कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

पहले भी दर्ज हो चुकी है रपट

बता दें इससे पहले एसआरएन में दाखिले के नाम पर करोड़ों रुपए का खेल उजागर था। इसमें पुलिस ने अजय समेत चार लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी। मगर अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नही हो सकी है। रविवार को कोतवाली पुलिस ने तमिलनाडु के रहने वाले टी जोसेफ सुरेश की तहरीर पर अजय व काव्या के खिलाफ एमबीबीएस में प्रवेश कराने के नाम पर 46 हजार रुपए हड़प लेने का मामला दर्ज कराया है।

पैरलल कराई थी काउंसिलिंग

बता दें कि एमबीबीएस की रेग्युलर काउंसिलिंग के समय धंधेबाजों ने मैनेजमेंट कोटे से एडमिशन कराने के लिए काउंसिलिंग कराई थी और कुछ लोगों से मोटी रकम ऐंठी थी। इस मामले का खुलासा हुआ तो पता चला कि यह काउंसिलिंग भी मेडिकल कालेज कैंपस में ही हुई थी। छानबीन शुरू हुई तो पता चला कि दर्जनभर से अधिक लोगों से करोड़ो रुपए ठगकर फ्रॉड भाग चुके हैं। इसके बाद कोतवाली थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई। लेकिन, गिरफ्तारी आज तक किसी की नहीं हुई है।

एफआइआर दर्ज कर जांच की जा रही है। कोशिश है कि जल्द से जल्द आरोपी पकड़ लिए जाएं ताकि पूरे खेल का खुलासा हो जाए।

-अनुपम शर्मा

इंस्पेक्टर कोतवाली

Posted By: Inextlive